क्राइम

अमानतुल्लाह खान के घर छापे के बाद हंगामा, घर के बाहर रिश्तेदारों ने किया ACP पर हमला

दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में शुक्रवार को राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के एक विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने आज अमानतुल्लाह खान से कई घंटों तक चली पूछताछ और उनके घर समेत कई ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान लाखों रुपये कैश, अवैध हथियार और आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी के आधार पर गिरफ्तार किया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार, छापेमारी के बाद अमानतुल्लाह खान के घर के बाहर हुए हंगामे के दौरान उनके कुछ रिश्तेदारों और अन्य जानकार व्यक्तियों द्वारा एक एसीपी और उनकी तलाशी टीम पर हमला कर एसीबी अधिकारियों के सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न की गई।

इस मामले में एसीबी दिल्ली द्वारा दक्षिण-पूर्व जिले में अवैध हथियारों की बरामदगी के संबंध में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं और एक एफआईआर अमानतुल्लाह खान के रिश्तेदारों द्वारा पुलिस टीम के साथ मारपीट करने से संबंधित है।

दो अवैध हथियारों के साथ कुल 24 लाख रुपये नकद बरामद

एफआईआर में कहा गया है कि अमानतुल्लाह खान से पूछताछ से लेकर उसके खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों के आधार पर और शुक्रवार को की गई तलाशी के दौरान बरामदगी से मामले में अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार, दो अवैध हथियारों के साथ कुल 24 लाख रुपये नकद बरामद किए गए।

बता दें कि, ‘आप’ विधायक और उनके बिजनेस पार्टनर से जुड़े चार ठिकानों पर एसीबी द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान एक जगह से गैर लाइसेंसी ब्रेटा पिस्टल मिली है। वहीं, गफूर नगर में उनके साथी हामिद अली खान मसूद उस्मान के ठिकाने पर भी छापे मारे। एसीबी के अनुसार, वहां से 12 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

इससे पहले आज, एसीबी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से संबंधित मामले के संबंध में अमानतुल्लाह खान को पूछताछ के लिए बुलाया था।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ भर्ती किया था। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

इससे पहले, एसीबी ने उपराज्यपाल के सचिवालय को पत्र लिखकर अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया था। एसीबी ने पत्र में दावा किया था कि अमानतुल्लाह खान ने अपने खिलाफ मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button