दुनियादेश

नेपाल में विमान हादसा: कम से कम दर्जन यात्रियों की मौत

विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत सवार थे 72 यात्री

काठमांडू से पोखरा जाते समय हुई दर्दनाक दुर्घटना
LP Live, Desk: पडोसी देश नेपाल में रविवार को एक यात्री विमान हादसे में कम से चार से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई। यह विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था, जिसमें चार क्रू मेंबर समेत 72 यात्री सवार थे। हादसे के बाद नवनियुक्त पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड ने आपात बैठक बुलाई है।

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि येती एयरलाइंस के एटीआर 72 विमान ने रविवार को सुबह काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन विमान कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसी कारण से एयरपोर्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया। हादसे के वक्त येती एयरलाइंस के इस प्लेन में 68 यात्री और चार क्रू सदस्य सवार थे। उन्होंने बताया कि नेपाल में 1992 के बाद यानी तीस में यह सबसे घातक विमान दुर्घटना है। वहीं इस विमान हादसे की पुष्टि करते हुए येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि नेपाल में पुराने हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच कास्की जिले के पोखरा क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान में मौके से 30 यात्रियों के शव बरामद किये जा चुके हैं और अन्य यात्रियों के भी जीवित होने की संभावना कम है। बचाव व राहत का कार्य चल रहा है।

इन देशों के यात्री थे सवार
बताया जा रहा है कि इस दुर्घटनाग्रस्त विमान में 53 नेपाली नागरिकें के अलावा पांच भारतीय, चार रूसी, एक आयरिश, दोकोरियाई, एक अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार भी सवार था। विमान में चालक दल के सदस्यों समेत सवार 72 यात्रियों में महिलाएं और दो शिशु भी शामिल हैं। इस विमान ने रविवार सुबह काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी, कि पोखरा जाने से पहले ही हादसे का शिकार हो गया। विमान हादसा इतना भयंकर है कि सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में जलते हुए विमान से धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button