दिल्ली-एनसीआरदेशराजनीति

नए संसद भवन पर उपराष्ट्रपति ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

सोमवार से शुरु संसद का विशेष सत्र से कार्यशील होगा भवन

संसद के विशेष सत्र से पहले गज द्वार ध्वजारोण में शामिल हुए लोकसभा अध्यक्ष
LP Live, New Delhi: संसद के कल सोमवार 18 सितंबर से शुरु हो रहे पांच दिवसीय विशेष सत्र से पहले रविवार को संसद के नए भवन के गज द्वार पर उपराष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर धनखड़ के साथ रहे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले रविवार को भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसद परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने संसद के नए भवन के गज द्वार पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर अमृत काल में भारत की गौरवशाली विरासत के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ है, जिसमें एक नए भारत युग परिवर्तन को उद्धत किया गया। इस अमृत काल में भारत की गौरवशाली विरासत के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह एक विकास यात्रा में एक ऐतिहासिक क्षण और मील का पत्थर है, जिसमें दुनिया भारत की ताकत, सामर्थ्य और योगदान को पहचान रही है, जिससे भारत युगत परिवर्तन का गवाह बन रहा है और दुनिया भारत की ताकत, सामर्थ्य और योगदान को पहचान रही है। इस मौके पर भारत के उप राष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ तथा लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संसद ड्यूटी समूह द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया। धनखड़ एवं बिरला ने सुरक्षाकर्मियों को फलों की टोकरी देकर सम्मानित भी किया।

विश्व स्तर पर छाप
संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उपराष्ट्रपति धनखड ने कहा कि आज हम एक ऐसे समय में हैं, जहां ऐसी विकास और उपलब्धियां देख रहे हैं, जिनके बारे में हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। हमारी जमीनी हकीकत आज विश्व स्तर पर सबसे सकारात्मक तरीके से परिलक्षित हो रही है। इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल, केन्द्रीय संसदीय कार्य और कोयला एवं खान मंत्री प्रल्हाद जोशी, राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी. मुरलीधरन के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसद, राज्यसभा और लोकसभा के महासचिव तथा सचिवालय के अधिकारी उपस्थित रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button