देशराजनीतिराज्य

भाजपा का स्थापना दिवस: देशभर के बूथ स्तर पर होंगे विशेष कार्यक्रम

कार्यक्रम में गूंजेगा 'फिर एक बार, मोदी सरकार'

भाजपा की पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने की भी योजना
LP Live, New Delhi: भारतीय जनता पार्टी छह अप्रैल शनिवार को अपना 44वां स्थापना दिवस मनाएगी। लोकसभा चुनाव के बीच आए स्थापना दिवस पर भाजपा देशभर में ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ के नारे के साथ देश भर के 10 लाख से ज्यादा बूथों पर विशेष कार्यक्रम करेगी।

भाजपा प्रवक्ता के मुताबिक बूथ स्तर पर आयोजित इन कार्यक्रमों के जरिए शनिवार को लोगों खासकर लाभार्थियों से संपर्क कर उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएगी। इसके साथ ही पार्टी 6 अप्रैल को देशभर में बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करा कर एक नया रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी कर रही है। ये कार्यक्रम की योजना पीएम मोदी के भाजपा 370 और एनडीए गठबंधन के साथ 400 पार जाने के लक्ष्य को साधते हुए तैयार की गई है, ताकि 6 अप्रैल को देश के सभी राज्यों में प्रदेश, लोकसभा, जिला, विधानसभा, मंडल और बूथ स्तर तक जाकर मतदाताओं के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी उत्साहित किया जा सके। गौरतलब है कि भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को नई दिल्ली के कोटला मैदान में आयोजित एक कार्यकर्ता अधिवेशन में हुई थी और अटल बिहारी वाजपेयी इसके पहले अध्यक्ष चुने गए थे। हालांकि यह भी एक तथ्य है कि भाजपा का गठन भले ही वर्ष 1980 में हुआ हो, लेकिन इसका इतिहास भारतीय जनसंघ से जुड़ा हुआ है। भारतीय जनसंघ की स्थापना डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की अध्यक्षता में 1951 में हुई थी।

गरीब, किसान, कमजोर वर्ग का कल्याण पर फोकस
भाजपा इन कार्यक्रमों के जरिए मतदाताओं तक यह संदेश भी पहुंचाने का प्रयास करेगी कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक ओर जहां गरीब, किसान, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए ढेर सारे ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, इसी प्रकार आधारभूत संरचना के क्षेत्र में बहुत तेजी से प्रगति करते हुए भारत के मान-सम्मान को बढ़ाने एवं संस्कृति और विरासत के क्षेत्र में भी अद्वितीय कार्य हुए हैं। विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए पार्टी कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि देश की जनता ने भी नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मन पूरी तरह से बना लिया है। इस संदेश का भी ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

पुराने व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान
भाजपा 6 अप्रैल को स्थापना दिवस की विशेष योजना के तहत इन कार्यक्रमों में हर स्तर पर अपने पुराने एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेगी। इन कार्यक्रमों में विशेष तौर पर उस इलाके के बुद्धिजीवी और प्रबुद्ध लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा देशभर में बने पार्टी के सभी कार्यालयों को सजाया जा रहा है जहां शनिवार को पार्टी का झंडा भी फहराया जाएगा। यहां तक कि पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता भी स्थापना दिवस के अवसर पर अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाएंगे। वहीं इस दिन विधानसभा स्तर पर देशभर में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी के झंडे के साथ पदयात्रा करेंगे और बाईक रैली भी निकालेंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button