उत्तर प्रदेशराजनीति

यूपी विधान भवन में विधायी डिजिटल वीथिका शुरु

विधानसभा अध्यक्ष महाना के साथ मुख्यमंत्री योगी ने किया लोकार्पण

आग़ुंतकों को मिल सकेगी यूपी के संपूर्ण विधायी इतिहास की जानकारी
LP Live, Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार से शुरु हो रहे विधानसभा के बजट सत्र से पहले विधानसभा परिसर में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ ‘विधायी डिजिटल वीथिका’ का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री योगी ने इस मौके पर कहा कि उत्तर प्रदेश विधान मण्डल देश का सबसे बड़ा विधान मण्डल है। इस विधायी डिजिटल वीथिका के माध्यम से उत्तर प्रदेश विधान मण्डल के वर्ष 1887 से अब तक के सम्पूर्ण विधायी इतिहास के महत्वपूर्ण पहलुओं को देखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान मण्डल के गौरवशाली अतीत से प्रेरणा प्राप्त कर विधान मण्डल के सदस्यगण व हमारे युवा लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे। लखनऊ आने वाले अतिथिगण भी इस डिजिटल वीथिका के माध्यम से हमारे विधायी इतिहास को जान सकेंगे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, विधान मण्डल के सदस्यगण तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button