अपराधजम्मू-कश्मीरदेशराज्य

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने ढ़ेर किये तीन आतंकवादी

सुरक्षा बलो का अलग अलग सर्च आपरेशन लगातार जारी

LP Live, jammu: पाक समर्थित आतंकवाद के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के दो अलग-अलग जारी सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता मिली है, जहां सुरक्षा बलोंने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। दो आतंकवादी कुपवाड़ा के माछिल तथा एक आतंकवादी तंगधार में सुरक्षा बलों के हाथो मारा गया है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ के बाद क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है, क्योंकि सुरक्षा बलों को आशंका है कि इलाके में और भी आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। पुलिस के अनुसार सर्च आपरेाश्न के दौरान खेरी मोहरा इलाके पास सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की गई, तो सुरक्षा बलों ने भी बचाव में आतंकवादियों पर फायरिंग की। इस पर पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी होने पर इस अभियान को तेज कर दिया और वहीं आतंकवादी सुरक्षा बलों के वाहनों पर घात लगाकर हमला करते रहे हैं और ग्रेनेड के साथ-साथ एम4 असॉल्ट राइफलों का इस्तेमाल तक किया गया। मुठभेड के दौरान कई आतंकवादी और उनके कमांडर मारे जाने की खबर मिली, जिसमें सुरक्षा बलों के जवान भी हताहत होने बताए गये हैं।

सुरक्षा बलों का आपरेशन जारी
पुलिस सूत्रों के अनुसार कुपवाड़ा में अभी मुठभेड़ जारी है। वहीं राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है। बताया जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ खेड़ी मोहरा लाठी और दंथल इलाके में बुधवार (28 अगस्त) देर रात शुरू हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, 28 अगस्त को रात 9.30 बजे सुरक्षाबलों ने राजौरी के खेड़ी मोहरा लाठी और दंथल क्षेत्र के इलाकों में एक तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान लभग 11.45 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ। जिसके बाद खेड़ी मोहरा इलाके के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस के अनुसार ऐसा इनपुट मिला था कि आतंकियों का ग्रुप एलओसी से तंगधार सेक्टर में घुसपैठ कर सकता है। इस सूचना पर एलओसी पर सतर्क सेना के जवानों ने मोर्चा लगाया था। देर रात खुशहाल पोस्ट के पास संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद जवानों ने ललकारा तो दूसरी ओर से आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों की ओर से पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी गई है ताकि अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकी घुसपैठ करने में सफल न हो जाएं।

आतंकवादियों की गतिविधियां जारी
पुंछ और राजौरी जिलों तक सीमित आतंकवादी गतिविधियां अब जम्मू के अन्य क्षेत्रों में फैल रही हैं, ऐसे क्षेत्र जो कुछ साल पहले तक इस तरह की घटनाओं से मुक्त थे जैसे कि चिनाब घाटी, जिसे आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था। उधमपुर और कठुआ को भी आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था। आतंकवादी वाहनों पर घात लगाकर हमला कर रहे हैं और ग्रेनेड के साथ-साथ एम4 असॉल्ट राइफलों का इस्तेमाल कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि बढ़ते आतंकवाद और आतंकवादियों द्वारा अत्याधुनिक हथियारों के इस्तेमाल से इन इलाकों में खतरा बढ़ गया है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button