अन्य खबरे

सांसदों के सुझावों पर बेहतर की जाएंगी रेल सेवाएं एंव परियोजनाएं

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने जनप्रतिनिधियों के साथ की चर्चा

LP Live, New Delhi: देश में रेलवे की बेहतर सेवाओं की दिशा में रेल परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने की दिशा में विकसित की गई अवधारणा में अब जनता और जनप्रतिनिधियों के सुझावों व परामर्शो को शामिल किया जा रहा है। रेलवे से जुड़ी समस्याओं और सुझावों के साथ समस्याओं के समाधान की दिशा में क्षेत्रीय रेलवे के महाप्रबंधकों को जनप्रतिधियों से सीधे संवाद करने जिम्मेदारी सौंपी गई है।
इसी दिशा में गुरुवार को नई दिल्ली में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने आशुतोष गंगल ने दिल्ली रेलवे मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले संसदीय क्षेत्रों के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक करके विचार विमर्श करके सुझाव मांगे। बैठक उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले प्रत्येऔक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में रेलवे से जुड़ी समस्यांओं का जन-प्रतिनिधियों के साथ समाधान करने के लिए आयोजित की गई थी। इस बैठक में बैठक में मेरठ से लोकसभा सदस्य राजेन्द्र अग्रवाल, कैराना से प्रदीप कुमार चौधरी, दिल्ली से मनोज कुमार तिवारी, हरियाणा से डॉ अरविन्दी कुमार शर्मा, रमेश चन्द्रे कौशिक, बृजेन्द्र सिंह, नायब सिंह, श्रीमती सुनीता दुग्गिल शामिल हुए। जबकि राज्यसभा सांसदों में दिल्ली से नारायण दास गुप्तान, हरियाणा से रामचंद्र जांगड़ा और कृष्ण लाल पँवार विभिन्नस निर्वाचन क्षेत्रों के सांसदों के 12 जनप्रतिनिधियों ने हिस्सेदारी की। उत्तर रेलवे की ओर से महाप्रबंधक आशुतोष गंगल के अलावा उप महाप्रबंधक(सामान्य) सत्य प्रकाश सिंह, दिल्लीष मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक डिम्पीे गर्ग और रेलवे के सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष, संभागीय एवं अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे। इस अवसर पर दिल्ली मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक डिम्पीी गर्ग ने दिल्लीा मंडलों की विकासात्मक गतिविधियों का एक प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया।
जनप्रतिनिधियों को प्रगति की दी जानकारी
बैठक में महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने जनप्रतिनिधियों के समक्ष उत्तर रेलवे की एक समग्र तस्वीर प्रस्तुत करते हुए दिल्ली मंडल के परिक्षेत्र में उत्तर रेलवे द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों, परियोजनाओं तथा महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कराने की दिशा में प्रगति की जानकारी दी। महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर रेलवे निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रदान किया जाने वाला मार्गदर्शन एवं परामर्श रेलवे के लिए अत्यंत प्रासंगिक एवं प्रेरणाप्रद रहता है। सांसदों और उनके प्रतिनिधियों ने गाड़ियों के अतिरिक्त स्टॉपेज, नई ट्रेनें चलाने, यात्री सुविधाओं में वृद्धि, स्टेशनों पर सुविधाओं के विकास, उचित स्वच्छता जैसी मांगों को भी सामने रखा तथा रेलवे द्वारा संरक्षित, सुरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन करते हुए समस्त विकास कार्यों तथा परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के अन्दर उच्च गुणवत्ता के साथ संपन्न करने की अपेक्षा की। सभी सांसदों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने की इस पहल की सभी ने सराहना की और कहा कि यह बैठक रेलवे के सक्रिय योगदान से क्षेत्र के विकास में बहुत प्रभावी साबित होगी।
समस्याओं का समाधान का भरोसा
महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने संसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाये गये मामलों का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास करेगा। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर रेलवे यात्रियों और अपने उपभोगकर्ताओं की सेवा में सदैव प्रतिबद्ध रहती है तथा बेहतर रेल सेवाएं प्रदान करने तथा रेल में नव सृजन करते हुए रेल का आधुनिकीकरण करने की दिशा में आज की यह बैठक विशेष आयाम स्थापित करेगी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button