अन्य खबरे

उत्तर रेलवे ने कोहरे में ट्रेनों के सुचारु परिचालन के लिए कसी कमर

ट्रेनों की समयपालनबद्धता और संरक्षा पर रहेगा फोकस

रेलपथों को पार करने की घटनाओं पर अंकुश लगाने पर बल
LP Live, New Delhi: उत्तर रेलवे ने शीतकालीन मौसम के दौरान कोहरे के मौसम के मद्देनज़र रेल परिचालन और अधिक सावधानियां बरतने, रेलपथों पर संरक्षा, गतिसीमा में वृद्धि के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। वहीं शीतकालीन मौसम में बिजनेस डेवलेपमेंट यूनिटों और मालभाड़ा जैसे मद्दों पर विचार विमर्श किया।
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यटक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ एक समीक्षा बैठक के दौरान पहले से ही सावधानियां बरतने को लेकर चर्चा की। महाप्रबंधक ने शीतकालीन सावधानियां बरतने पर बल दिया और कहा कि रेल/वैल्डि दरारों को रोकने पर पूरा ध्याान दिया जाना चाहिए । रेल ज्वाशइंटस और वैल्ड़ों का निरीक्षण और ल्यू ब्रीकेशन प्राथमिक आधार पर किया जाना चाहिए। उन्हों ने रात्रिकालीन गश्तर को भी बढ़ाने के निर्देश दिए।
संरक्षा रेलवे की प्राथमिकता
महाप्रबंधक ने रेलपथों, रेल फाटकों के संरक्षा मानकों को बेहतर बनाने और हाई-स्पी ड सेक्शीनों में रेलपथों के किनारे चारदीवारी का निर्माण करने पर बल दिया। उन्होंलने रेलपटरियों को पार करने की घटनाओं को गम्भीटरतां से लिया। उन्‍होंने संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रेलपथों के निकट अतिक्रमणों को हटाने के प्रयास करने का परामर्श दिया। उन्होंने क्रू-चेंज बिंदुओं पर क्रू-चेंज के कारण रेलगाडि़यों के गतिरोध पर चर्चा की और मंडलों को क्रू-चेंजिंग लाइनों/प्वाइंटों के दोनों सिरों पर बैठने की व्ययवस्थां वाले पोर्टा केबिनों के निर्माण का निर्देश दिया जिससे न्यूचनतम सम्भारवित समय में क्रू-चेंजिंग की जाये और क्रू-चेंजिंग के कारण होने वाले रेलगाड़ियों के विलम्बस को कम किया जा सके। उन्होंणने रेलगाडि़यों के निर्बाध संचलन के लिए रेलपथों के साथ-साथ रिले और पैनल रूमों पर विद्युत सुरक्षा पर ध्या न केन्द्रित करने पर बल दिया। वहीं रेल परिचालन में मानवीय भूलों को कम करने पर जोर देते हुए उन्होंबने प्रमुख विभागाध्यूक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों से समयपालनबद्धता को 95 प्रतिशत तक बनाए रखने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की गति बढ़ाने के लिए तैयारी करने को कहा है।
व्यापार यूनिटों के दायरों का जायज़ा
महाप्रबंधक ने मालभाड़ा बिजनेस डेवलपमेंट पर बात करते हुए महाप्रबंधक ने व्या पार यूनिटों के बढ़े हुए दायरों का जायज़ा लिया। उन्होंनने कहा कि बीडीयू को ग्राहकों के बीच भरोसे, सहयोग और आत्म विश्वामस का माहौल बनाना चाहिए। उन्हों़ने बताया कि खाद्यान्नोंज एवं अन्यो मदों के लदान में प्रत्येजक गुजरते माह के साथ वृद्धि हुई है। उत्तऔर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button