केरल

केरल में निर्माणाधीन वाहन अंडरपास का स्लैब गिरा

कोई हताहत नहीं, एक मामूली रुप से घायल

LP Live, Kerla: केरल में राष्ट्रीय राजमार्ग-66 के चेंगला से निलेश्वरम सेक्शन पर एक निर्माणाधीन वाहन अंडरपास (वीयूपी) का डेक स्लैब शनिवार 29 अक्टूबर, 2022 को सुबह साढ़ तीन बजे ढह गया। यह दुर्घटना उस समय हुई, जब वाहन अंडपास के डेक स्लैब के निर्माण के लिए कंक्रीट का काम चल रहा था। एक व्यक्ति को मामूली रूप से चोट आई और किसी अन्य के हताहत होने की खबर नहीं है।
प्रारंभिक विश्लेषण से यह अनुमान लगाया जाता है कि डेक स्लैब के कंक्रीट कार्यों को पूरा करने के लिए मचान विफल हो गया, जिससे यह स्लैब ढह गया। लेकिन इसके गिरने के कारणों को देखने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान सुरथकल और कालीकट के प्रोफेसरों की एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। समिति ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए सुधार के उपाय और प्रणालीगत सुधारों का सुझाव देगी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण निर्माण कार्य में उच्चतम मानकों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। राजमार्ग विकास में खामियों से निपटने के लिए राजमार्ग प्राधिकरण की कठोर नीति है कि रियायतग्राहियों/ठेकेदारों/परामर्शदाताओं द्वारा पुलों, ढांचों, संरचनाओं के संपर्क आदि के निर्माण मानकों में किसी तरह की चूक होने पर, गलती करने वाले प्रतिष्ठानों या कर्मियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई का निर्णय लिया जाए।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button