आंध्र प्रदेशतेलंगानादुनियादेशमनोरंजन

रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक और मीडिया दिग्गज रामोजी राव का निधन

पीएम नरेन्द्र मोदी के अलावा फिल्म जगत, मीडिया और राजनीति जगत ने जताया शोक

फिल्म उद्योग और मीडिया जगत में दिया अहम योगदान
LP Live, New Delhi: भारतीय फिल्म उद्योग और मीडिया में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले दुनिया की सबसे बड़ी रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक 87 वर्षीय रामोजी राव का हैदराबाद के एक अस्पताल में शनिवार की तड़के इलाज के दौरान निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी उनके निधन पर संवेदनाएं व्यक्त की है। वहीं फिल्म निर्देशकों, अभिनेताओं, मीडिया और राजनैतिक दिग्गजों ने राव के निधन पर गहरा शोक जताते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी में शुमार है, जिसकी स्थापना 16 नवंबर 1936 को जन्मे चेरुकुरी रामोजी राव ने की थी। 2 हजार एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैली फिल्म सिटी में सेट, स्टूडियो और पोस्ट-प्रोडक्शन सेवाओं सहित फिल्म निर्माण के लिए एक व्यापक सुविधा के रूप में कार्य करती आ रही है। रामोजी फिल्म सिटी न केवल एक फिल्मांकन केंद्र है, बल्कि एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल भी है, जिसने दुनिया भर से घूमने आने वाले लोगों को आकर्षित किया। इसी फिल्म सिटी में प्रसिद्ध फिल्म बाहुबली की पूरी शूटिंग हुई थी। शनिवार को रामोजी राव का हैदराबाद के एक अस्पताल में सुबह 3.45 बजे इलाज के दौरान निधन हो गया है। रामोजी राव ईनाडु(ETV) के संस्थापक होने के नाते मीडिया जगत में भी विख्यात रहे हैं। भारत सरकार उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी नवाज चुकी है। फिल्म निर्देशक एस.एस. राजामौली, संगीतकार एम.एम. कीरावणी और अन्य लोगों ने फिल्म सिटी में ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव को अंतिम सम्मान दिया। वहीं जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी, मनोज मांचू, सुधीर बाबू जैसे कई साउथ सितारों और अन्य ने वीडियो जारी कर अपनी संवेदना व्यक्त की।

पीएम ने बताया दूरदर्शी व्यक्ति
फिल्म सिटी में रामोजी राव को अंतिम श्रद्धांजलि देने कई सितारे पहुंचे। सभी की आंखें नम दिखीं। पीएम मोदी ने पोस्ट साझा करते हुए लिखा, ‘रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है। अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार के नए मानक स्थापित किए। रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button