अपराधदिल्ली-एनसीआरदेशराजनीति

ईडी की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

दिल्ली शराब घोटाला: हाई कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर लगाई थी रोक

दिल्ली शराब घोटाला: हाई कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर लगाई थी रोक
LP Live, New Delhi: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ईडी की याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा। ईडी ने केजरीवाल को जमानत देने के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी और हाई कोर्ट ने जमानत पर रोक लगाते हुए ईडी की याचिका पर सोमवार को सुनवाई की और कल मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगी।

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाने का अनुरोध करते हुए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इसके बाद सोमवार को केजरीवाल के खिलाफ नए सबूतों का पुलिंदा भी पेश किया है। ईडी की याचिका पर सुनवाई करने के बाद कल मंगलवार को फैसला सुनाने का समय तय किया है। मसलन दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले में अपना फैसला मंगलवार को दोपहर बाद 2:30 बजे सुनाएगा। न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन की अवकाशकालीन पीठ ने निचली अदालत के फैसले को ईडी द्वारा चुनौती दिये जाने के बाद 21 जून को आदेश सुरक्षित रख लिया था।

सुनवाई होने तक जमानत पर लगाई थी रोक
दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी की याचिका पर सुनवाई पूरी होने तक केजरीवाल की रिहाई करने वाले निचली अदालत के फैसले के कार्यान्वयन पर रोक लगा दी थी। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। निचली अदालत ने 20 जून को केजरीवाल को जमानत दे दी थी और एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया था। निचली अदालत ने साथ ही कुछ शर्तें भी लगाई थीं, जिसमें यह भी शामिल था कि वह जांच में बाधा डालने या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button