हरियाणा

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

महिला कोच से छेड़खानी के मामले में एफआईआर दर्ज के बाद जांच शुरू

चंडीगढ़ पुलिस ने आईजी ममता सिंह के नेतृत्व में गठित की जांच कमेटी
LP Live, Chandigarh: हरियाणा के खेल मंत्री एवं पूर्व हॉकी खिलाड़ी ओलंपियन सरदार संदीप सिंह की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। एक महिला जूनियर कोच द्वारा खेल मंत्री पर लगाए गये छेडखानी के आरोप को लेकर चंडीगढ़ पुलिस द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। वहीं चंडीगढ़ पुलिस व पुलिस महानिदेशक द्वारा गठित की गई जांच कमेटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस घटनाक्रम के चलते खेल मंत्री संदीप सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपना इस्तीफा सौंपने की घोषणा की है। सरदार संदीप सिंह रविवार को सुबह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चंडीगढ़ स्थित उनके सरकारी आवास पर मिले और खेल विभाग का पद छोड़ते हुए अपने खिलाफ लगे आरोपों को साजिश करार दिया। गौरतलब है कि हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ खेल विभाग की पंचकूला में तैनात युवती जूनियर कोच ने कोच द्वारा चंडीगढ़ पुलिस को मंत्री पर अपने चंडीगढ़ स्थित आवास पर छेड़छाड़ और धमकी देने के आरोप लगाये हैं।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
सूत्रों के अनुसार बीती रात मंत्री के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जूनियर कोच की शिकायत पर चंडीगढ़ पुलिस के आला अफसरों ने इस पर मंथन के बाद सेक्टर 26 पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया है। दर्ज केस में आईपीसी की धारा 354, 354A 354b और 342 के साथ साथ 506 धारा लगाई है। चंडीगढ़ पुलिस के संबंधित क्षेत्र के सब डिविजनल पुलिस आफिसर, एसीडीपीओ ईस्ट पलक के नेतृत्व में टीम गठित कर दी है। इसमें एसएचओ महिला पुलिस स्टेशन व एसएचओ साइबर को भी शामिल किया गया है। हालांकि जांच कर रही टीम ने एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में जांच के बाद ही गिरफ्तारी जैसी की जाएगी।

नैतिकता के आधार पर दिया इस्तीफा
मुख्यमंत्री से मुलाकात कर संदीप सिंह ने कहा कि उनकी छवि खराब करने के लिए एक बड़ी साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि एक जूनियर महिला कोच की ओर से उनके ऊपर जो आरोप लगाए हैं, उसको देखते हुए नैतिकता के आधार पर उन्होंने अपना खेल विभाग मुख्यमंत्री को सौंप दिया है। मामले की जांच चल रही है, जब इस मामले की रिपोर्ट आएगी, तो उसके बाद अगला फैसला भी मुख्यमंत्री ही करेंगे। संदीप सिंह ने एक बार फिर पूरे मामले की उच्च स्तरीय एवं निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

आईजी ममता सिंह को जांच की कमान
एक महिला जूनियर कोच द्वारा मंत्री पर लगाए गए आरोपों के मामले में डीजीपी द्वारा गठित एसआईटी की ओर से जांच की शुरुआत कर दी गई है। रोहतक रेंज की आईजी (एडीजीपी) ममता सिंह ने मामले में जांच की शुरुआत कर दी है। सूत्रों का कहना है कि ममता सिंह की कमेटी ने टीम के पुलिस अधिकारियों से चर्चा की है। बताया गया है कि शुक्रवार की शाम को चंडीगढ़ पहुंचकर मामले में पड़ताल की शुरुआत कर दी है। इस पूरे मामले में क्योंकि मंत्री की ओऱ से भी शिकायत दी गई है, इसलिए टीम ने दोनों ही तरफ के आरोप प्रत्यारोप को देखते हुए साक्ष्य एकत्र करने की शुरुआत कर दी है। तथ्य़ों की जांच परख और साक्ष्यों को लेकर शनिवार को भी टीम ने काम किया। बताया जा रहा है कि तय समय सीमा में जांच टीम अपनी रिपोर्ट डीजीपी को सौंप देगी।

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button