देशमध्य प्रदेश

रीवा में गुंबद से टकराया ट्रेनी प्लेन क्रैश

विमान हादसे में पायलट की मौत और प्रशिक्षु घायल

राज्य सरकार ने दिये विमान हादसे की जांच के आदेश
LP Live, Riwa: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक विमान हादसे में जहां सीनियर पायलट की मौत हो गई, वहीं प्रशिक्षु पायलट गंभीर रुप से घायल हो गया है। यह प्लेन रीवा में एक मंदिर की गुंबद से टकराने के बाद हादसे का शिकार हुआ है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की रात करीब 12 बजे के आसपास रीवा चोरहटा हवाई पट्टी के पास एक प्रशिक्षु विमान पहले उमरी गांव के मंदिर की गुंबद और फिर पेड़ से टकराने के बाद क्रैश हो गया। इस विमान हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई और प्रशिक्षु पायलट घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलने पर रीवा जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव का काम शुरू कराया, जिसमें ग्रामीणों की भी मदद ली गई।

हादसे की जांच के आदेश
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि रीवा में प्लेन क्रैश मामले पर जांच की जाएगी। जांच के लिए एक तकनीकी टीम मुम्बई से बुलाई गई है जो इस हादसे की जांच करके पता लगाएगी कि यह हादसा क्यों और कैसे हुआ है। इससे पहले जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर दुर्घटना ग्रस्त प्रशिक्षु विमान के मलबे से मौत के शिकार पायलट को पोस्टमार्टम और घायल प्रशिक्षु पायलट को चिकित्सा उपचार के लिए मेडिकल कालेज रीवा पहुंचाया। वहीं घटना के आसपास के एरिया को सुरक्षित कर आगे की जांच कराई जा रही है व कारणों का पता लगाया जा रहा है। बताया गया है कि यह प्रशिक्षु विमान फाल्कन ट्रेनिंग एकेडमी का है, जिसमें बीती रात सीनियर पायलट विमान में सवार प्रशिक्षु पायलट को प्रशिक्षण दे रहा था।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button