उत्तर प्रदेश

यह मुजफ्फरनगर है… यहां हिंदू सगंठनों के सुरक्षा कवच में लगी करवाचौथ की मेहंदी

विशेष समुदाय के युवक को लेकर रहा बाजार में विरोध

LP Live,  Muzaffarnagar: करवाचौथ पर बाजारों में मेहंदी लगवाने के लिए पहुंची सुहागिनों को इस बार हिंदू संगठनों का विशेष सहयोग मिला है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय सेविका समिति ने शहर में 13 स्थानों पर मेहंदी सेंटर खोलकर वहां युवतियों से ही सुहागिनों के हाथों पर मेहंदी लगवाने की सुविधा दी। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने यह अनोखा प्रयास सुहागिनों को विशेष समुदाय के युवकों से दूर रखने के लिए किया है।
मुजफ्फरनगर में पिछले वर्ष तक भी बाजारों में करवाचौथ के मौके पर सुहागिनों को मेहंदी लगवाने के लिए युवतियों से ज्यादा युवकों की संख्या मिलती थी, जिसमें विशेष समुदाय के युवक भी शामिल होते थे। हिंदू संगठन लगातार इसका विरोध करते आ रहा था, जिसको लेकर पुलिस को भी अलर्ट रहना पड़ता था। इस बार विहिप और बजरंग दल और राष्ट्रीय सेविका समिति  ने मिलाकर नई व्यवस्था हिंदू बहनों के लिए शुरू की। उन्होंने शहर में 13 मेहंदी सेंटर खोले, जिनपर सुबह से लेकर देर शाम तक सुहागिनों को कम दामों पर मेहंदी लगवाने की सुविधा दी गई। इसमें भी युवतियों ने ही पहुंचकर सुहागिनों को महंदी लगाई। संगठन के पदाधिकारी ने बताया कि विहित की तरफ से नई मंडी स्थित बड़ी धर्मशाला, शिवचौक, पटेलनगर रामलीला ग्राउंड, नई मंड कीर्तन भवन, एसडी मार्किट, गांधी कालोनी रामलीला ग्राउंड, महावीर चौक, मानसरोवर कालोनी, चुंगी नंबर दो आदि स्थानों पर सेंटर बनाए गए। ललित मोहन शर्मा ने बताया कि सुहागिनें भी इस व्यवस्था से खुश दिखी। सभी सेंटरों के लिए हमने महिला पदाधिकारियों को ही जिम्मेदारी दी हुई थी और युवतियों ने ही मेहंदी लगाई। हिन्दू संगठनों ने इसके लिए बाकायदा पोस्टर जारी किया।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button