शिक्षा

सहारनपुर मां शाकम्भरी विश्वविद्यालय की साइट बन रही सिरदर्दी

विश्वविद्यालय की साइट पर विभिन्न समस्याएं आने पर छात्रसंघ सभा के सदस्यों ने कुलसचिव के नाम दिया ज्ञापन

LP Live, Desk : डीएवी पीजी कालेज मुजफ्फरनगर के छात्रसंघ संयुक्त सचिव अमन जैन के नेतृत्व में मंगलवार को छात्र-छात्राओं का दल पहुंचा। उन्होंने मां शाकभरी विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम कालेज प्राचार्य डा. संजीव मित्तल को ज्ञापन सौंपा दिया।

छात्रसंघ नेता अमन जैन ने बताया कि ज्ञापन में अवगत कराया गया कि स्नातक व परास्नातक प्रथम सेमेस्टर के बैक पेपर परीक्षा फार्म भरने में साइट पर डाटा ना होना, दो विषय के स्थान पर एक विषय दर्शाए जाना, परीक्षा फार्म की फीस भरने के बाद भी प्रिंटआउट में भुगतान नहीं हुआ दर्शाया जाना आदि अनेक समस्या छात्र-छात्राओं के सामने आ रही है। उसी प्रकार तृतीय सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने में साइट बंद आ रही है और विश्वविद्यालय द्वारा 14 जनवरी 2023 परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि घोषित कर दी है। इन विभिन्न समस्याओं के चलते अधिकतर विद्यार्थीगण परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह सकते हैं। ज्ञापन में मांग की गई कि स्नातक व परास्नातक प्रथम सेमेस्टर के बैक पेपर परीक्षा फार्म में भरने में डाटा ना होने की समस्या को शीघ्र सही कराई जाए। प्रथम सेमेस्टर के बैक पेपर परीक्षा फार्म भरने में दो विषय के स्थान पर एक विषय दर्शाए जाने की त्रुटि को सही किया जाए। परीक्षा फार्म की फीस भरने के बाद भी भुगतान नहीं दिखाए जाने की समस्या का निवारण शीघ्र अति शीघ्र किया जाए। स्नातक तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने वाली साइट को सुचारू रूप से चलाने और घोषित परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि को स्थगित कर परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाई जाए। प्रत्येक महाविद्यालय को परीक्षा फार्म की त्रुटि ठीक करने की सुविधा प्रदान की जाए, जिससे छात्र-छात्राओं की समस्या का समाधान महाविद्यालय स्तर से ही हो सके। ज्ञापन देने वालों में माहेनूर, कपिल, नितिन गौतम, निखिल, कार्तिकेय, ओसामा, आकाश, रवि, आशीष, अक्षय कुमार, नितिन, अंजलि, प्रियांशु, चांदनी, दीपा और अधिक संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button