मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार की गरीब महिलाओं को सौगात

लाडली बहना योजना में हर माह मिलेंगे एक हजार रुपये

LP Live, Desk: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती एवं नर्मदापुरम के गौरव दिवस पर ‘लाडली लक्ष्मी’ योजना की तर्ज पर अब ‘लाडली बहना’ योजना शुरू करने का ऐलान किया। इस योजना के तहत सरकार राज्य की गरीब महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देगी।

नर्मदापुरम और बुधनी में नर्मदा जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह ऐलान करते हुए कहा कि लाड़ली बहना योजना के तहत निम्न, मध्यम आय वर्ग की सभी जाति, पंथ, वर्ग की महिलाओं को 1000 रुपए माह यानी हर साल 12,000 दिए जाएंगे। वहीं उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि ऐसी महिलाओं को पहले से अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो वह पूर्ववत मिलता रहेगा। योजना पर पांच वर्षों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। हालांकि इनकम टैक्स रिटर्न भरने वाली महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस लाडली बहना योजना प्रदेश की बहनों की जिन्दगी को और बेहतर बनाएगी। सरकार का मकसद राज्य की बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है। बहनें सशक्त होंगी तो परिवार और समाज भी सशक्त होगा। उन्होंने कहा कि समाज सशक्त होगा तो प्रदेश स्वत: सशक्त होगा।

नर्मदा कॉरीडोर की घोषणा
मुख्यमंत्री चौहान ने जिले को अनेक विकास कार्यों की सौगात देते हुए श्री महाकाल लोक की तर्ज पर नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरीडोर बनाने की घोषणा की। शिवराज सिंह चौहान शनिवार को नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पत्नी साधना सिंह के साथ मां नर्मदा की पूजा-अर्चना की, साथ ही महाआरती भी की। समारोह को सांसद राव उदयप्रताप सिंह और विधायक सीतासरन शर्मा ने भी संबोधित किया। जिले के प्रभारी एवं खनिज साधन मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button