उत्तर प्रदेशकरियरराजनीति

यूपी: नए मुख्य सचिव मनोज सिंह ने संभाला अपना कार्यभार

सेवानिवृत्त हुए दुर्गा शंकर मिश्र की जगह मिली नियुक्ति

योगी सरकार की प्रशासनिक टीम का होंगे अहम हिस्सा
LP Live, Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के रुप में आईएएस अधिकारी मनोज कुमार ने रविवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है, जिन्होंने सेवानिवृत्त हुए दुर्गा शंकर मिश्र की जगह ली है। इनका कार्यकाल 31 जुलाई 2025 तक रहेगा।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में 1988 बैच के आईएएस अधिकारी मनोज कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के रुप में नियक्ति मिली है। रविवार को उन्होंने सचिवालय में अपने पदभार को ग्रहण कर लिया है। इस मौके पर सेवानिवृत्त हुए दुर्गा शंकर मिश्र ने उनका स्वागत किया और अपना कार्यभार उन्हें सौंपा है। अभी तक मनोज सिंह प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त और अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त थे, जो अतिरिक्त कार्यभार के रुप में अपर मुख्य सचिव पंचायती राज जैसे महत्वपूर्ण पदों का दायित्व निर्वहन कर रहे थे। इससे पहले मनोज कुमार सिंह यूपी के ललितपुर, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत, मुरादाबाद और अलीगढ़ जैसे कई जिलों के जिलाधिकारी और मुरादाबाद के मंडलायुक्त के रुप में भी सेवा दे चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण प्रशासनिक दायित्वों का निर्वहन करके अपनी दक्षता पेश की, जिसकी वजह से वे मुख्यरमंत्री योगी आदित्य नाथ की टीम का एक प्रमुख चेहरा माने गये हैं।

दुर्गा प्रसाद को मिला था विस्तार
गौरतलब है कि 1984 बैच के आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्र को 30 दिसंबर 2021 को उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया था, जिन्हें दिसंबर 2021 में सेवानिवृत्त होने से पहले केंद्र सरकार ने उन्हें सेवा विस्तार देकर राज्य के मुख्य सचिव का दायित्व सौंपा और आज रविवार को वे सेवानिवृत्त हो गये हैं, जिनके स्थान पर केंद्र सरकार ने मनोज कुमार सिंह की नियुक्ति की है। उनका कार्यकाल 31 जुलाई 2025 तक होगा।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button