ट्रेंडिंगदिल्ली-एनसीआरदेशराजनीति

प्रेस एसोसिएशन चुनाव: सीके नायक पैनल ने मारी बाजी

अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचत हुए थे सीके नायक

पैनल के नौ उम्मीदवारों में सात को मिली जीत
LP Live, New Delhi: प्रेस एसोसिएशन ऑफ इंडिया के द्विवार्षिक चुनाव में शनिवार को हुए मतदान के बाद मतगणना के बाद आए नतीजों में दस सदस्यीय कार्यकारिणी में में सभी पदाधिकारियों ने अपना कब्जा किया, जबकि पांच कार्यकारिणी सदस्यों में तीन उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई। एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर एक मात्र उम्मीदवर सीके नायक नामांकन जांच के बाद पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था।

मुख्य चुनाव अधिकारी अशोक टुटेजा व चुनाव अधिकारी देवसागर सिंह के अनुसार प्रेस एसोसिएशन की दस सदस्यीय कार्यकारिणी के चुनाव के लिए शनिवार 13 जुलाई को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में सुबह 11 बजे से सांय पांच बजे तक मतदान हुआ। हालांकि मतदान के लिए पत्रकारों में रुझान कम देखा गया, जिसके कारण करीब 238 मत डाले गये। इसके एक घंटे बाद मतगणना कराई गई। मतगणना के बाद उपाध्यक्ष पद पर सागर कुलकर्णी ने 168 मत लेकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वीरेन्द्र प्रसाद सैनी(44) को पराजित कर जीत दर्ज की। जबकि महासचिव पद पर आशु सक्सेना के 94 मतों के मुकाबले लक्ष्मीदेवी ऐरे ने सर्वाधिक 129 मत लेकर कब्जा किया। संयुक्त सचिव पद के लिए श्रीकांत भाटिया के 94 मतों के मुकाबले ज्ञानेश्वर दयान ने 141 वोट हासिल करके जीत हासिल की। जबकि कोषाध्यक्ष पद विनोद कुमार सिंह ‘तकियावाला’ के 85 मतों के मुकाबले 137 मत लेकर जेपी वर्मा ने एक बार फिर जीत दर्ज की है।

कार्याकरिणी समिति सदस्यों में विजयी उम्मीदवार
एसोसिएशन के पांच कार्यकारिणी समिति सदस्यों के लिए आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे, जिनमें नायक पैनल के तीन उम्मीदवार विजयी रहे, जिनमें अरविंद कुमार सिंह (169), चमनलाल गौतम (138), शाहिद अब्बास (138) विजेताओं में शामिल रहे। इसके अलावा जोगेन्द्र सोलंकी(148) तथा के.पी. मलिक(126) वरीयता के आधार पर कार्यकारिणी सदस्य के रुप में निर्वाचित हुए हैं। इसके अलावा इस पद के लिए असीम मनचंदा(116), गोपाल प्रसाद वर्मा(101) तथा श्रीनाथ मेहरा ने (78) भी चुनाव मैदान में थे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button