उत्तराखंडदिल्ली-एनसीआरदेश

उत्तराखंड में बड़ा हादसा: सवारियों से भरा वाहन अलकनंदा नदी में गिरा

एक दर्जन से ज्यादा की मौत होने की आशंका, आधा दर्जन से ज्यादा घायल

आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ ने तेजी से शुरु किया गया बचाव कार्य
LP Live, Rudraprayagi: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में शनिवार को दो दर्जन से ज्यादा सवारियों को लेकर जा रहा एक टेम्पो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिर गया, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए गये हैं। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ की टीमों के साथ बचाव कार्य शुरु करा दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा, जिसमें चालक सहित 26 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा की मौत होने की आशंका जताई गई है। जबकि गौताखोरों की मदद से सात लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया है। सूचना मिलते ही रद्रप्रयाग जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ तथा गोताखोरों की मदद से बचाव कार्य शुरु किया गया। बताया जा रहा है कि इस वाहन में सवार सभी लोग अलकनंदा नदी के पानी की तेज धार में बहते देखे गये हैं। बचाव दल नदी में बहे लोगों की तलाश में जुटे हैं।

सूत्रों ने बताया कि हादसे का शिकार वाहन दिल्ली के यात्रियों को लेकर चोपता तुंगनाथ जा रहा था। हालांकि अधिकारिक रुप से मौतों की पुष्टि होना बाकी है, लेकिन एक दर्जन से ज्यादा के मरने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button