हरियाणा

हरियाणा सरकार का 64 हजार सरकारी भर्तियां करने का लक्ष्य

अगले पांच माह के भीतर लगाएं जाएंगे 176 रोजगार मेले

LP Live, Chandigarh: हरियाणा सरकार ने प्रदेश में रोजगार सृजन के लिए जहां 64 हजार सरकारी भर्तियां करने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए सरकार प्रदेश में अगले पांच माह के भीतर 176 रोजगार मेलों के आयोजन की कार्ययोजना तैयार की है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हर जिले में जिला रोजगार कार्यालय को प्रति तिमाही के आधार पर कम से कम दो रोजगार मेले आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। अप्रैल से सितंबर 2022 तक हरियाणा में छह माह की अवधि में आयोजित रोजगार मेलों में 28 हजार युवाओं ने भागीदारी की है। कटारिया ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी के आंकड़ों पर युवाओं को गुमराह करने वाली कांग्रेस को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यशैली पर अंगुली उठाने का कोई हक नहीं है। 42 हजार तृतीय श्रेणी की सरकारी नौकरियों के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा आयोजित की जा चुकी है, जबकि चतुर्थ श्रेणी की 22 हजार नौकरियों के लिए अगले साल मार्च में संयुक्त पात्रता परीक्षा होने की संभावना है।
मनोहर सरकार में ज्यादा रोजगार सृजन
हरियाणा भाजपा ने प्रदेश में पिछली कांग्रेस और मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान आयोजित रोजगार मेलों की तुलात्मक समीक्षा के बाद रोजगार को बढ़ावा देने की नीति को आगे बढ़ाने पर बल दिया है। सरकार प्रदेश में रोजगार मेलों में पढ़े लिखे युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां दिलाने के अलावा उन्हें स्वरोजगार के लिए सहायता उपलब्ध कराएगी। हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने बुधवार को कहा कि हुड्डा सरकार में रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र की बजाय प्रापर्टी डीलिंग का काम होता था। भाजपा प्रवक्ता के अनुसार हरियाणा में 2014 तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में सिर्फ 133 रोजगार मेले लगे हैं, जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भाजपा सरकार के आठ साल के कार्यकाल में 1395 रोजगार मेले आयोजित किए जा चुके हैं। हुड्डा सरकार के कार्यकाल में सिर्फ 10,973 युवाओं को रोजगार मिलने का दावा किया गया है, जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल में 55 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिलाया है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button