शिक्षाहरियाणा

हरियाणा में 3863 पीजीटी शिक्षकों की होगी भर्ती

सरकार ने हरियाणा लोक सेवा आयोग को भेजा पत्र

टीजीटी के 7471 पदों को चयन आयोग को भेजने की प्रक्रिया शुरू
LP Live, Chandigarh: हरियाणा में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार गंभीर है। सरकार ने विभिन्न विषयों के पीजीटी पदों हेतु 3863 पदों को भरने के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग पंचकूला को पत्र भेजा है। जबकि 7471 टीजीटी के रिक्त पदों की भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग को भेजने का मामला प्रक्रियाधीन है।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि सरकार पीजीटी व टीजीटी पदों के अलावा विभाग द्वारा पदोन्नति कोटे के विभिन्न विषयों के पीजीटी के रिक्त पदों को पदोन्नति के माध्यम से भरने के लिए भी मामले आमंत्रित किए जा चुके है। राज्य के किसी विद्यालय में शिक्षकों की कमी न रहे, इसके लिए 877 पीजीटी तथा 5624 टीजीटी पदों को अनुबंध आधार पर भरने के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम को लिखा जा चुका है।

पीआरटी के पद भी आयोग में
इसके अलावा 952 पीआरटी के बाद भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजा गया है। इनमें से बाढड़़ा विधानसभा क्षेत्र में आठ विद्यालयों के लिए एक पद पीजीटी और 6 टीजीटी पद भी शामिल है। पाल ने कहा कि प्रदेश के सभी 14223 राजकीय विद्यालयो में 1871 प्राचार्य कार्यरत है, जबकि 742 मुख्याध्यापकों सहित 89696 अध्यापक विभिन्न पदों पर कार्यरत है। इनमें से पदोन्नति द्वारा भी विभिन्न पदों की भर्ती की जा रही है।

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button