हरियाणा

हरियाणा में ग्रुप-सी और डी के रिक्त पदों पर भर्ती की तैयारी

राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों से मांगा रिक्तयों को ब्यौरा

LP Live, Chandigarh: हरियाणा सरकार ने सीईटी के माध्यम से ग्रुप-सी और डी के पदों को भरने का फैसला किया है। इस तैयारी में सरकार ने इन पदों को कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) के माध्यम से भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को इन पदों का ब्यौरा भेजने के निर्देश दिये हैं।

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी प्रशासनिक सचिवों को 7 जनवरी, 2023 तक हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) को अपने विभागों के ग्रुप-डी पदों की नई व लंबित मांग भेजने के निर्देश दिये हैं। वहीं सभी विभागों, बोर्डों, निगमों और विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए हैं कि वे ग्रुप-डी पदों की अपनी नई और लंबित मांग भी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) को भेजने को कहा है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एचएसएससी को अपने पदों की डिमांड भेजने के दौरान अपने विभाग में ग्रुप-डी के उन विशेष पदों के बारे में उल्लेख करें जिन्हें विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता है।

जल्द की जाएगी सीईटी परीक्षा
हरियाणा में ग्रुप-डी पदों की भर्ती के लिए जल्द ही कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) आयोजित की जाएगी। मुख्य सचिव ने बताया कि ग्रुप-डी के कुछ पदों जैसे कुक, नाई, वेटर, ड्रेसर, क्लीनर, एनिमल अटेंडेंट, मोची, माली, बढ़ई, पेंटर, दर्जी आदि में विशेषज्ञता की जरूरत होती है। इसलिए, इन श्रेणियों को विशेष अनुभव और विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। कौशल ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि एचएसएससी को मांग पत्र भेजने के दौरान अपने विभाग में ग्रुप-डी के उन विशेष पदों के बारे में उल्लेख करें जिनके लिए विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि विभाग ग्रुप-डी पदों की मांग भेजने के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए एचएसएससी के साथ संपर्क कर सकते हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button