हरियाणा

सरकार के आश्वासन पर किसानों का आंदोलन स्थगित

गृह मंत्री विज व चढूनी के नेतृत्व में भाकियू प्रतिनिधिमंडल की बैठक

जाट आरक्षण आंदोलन के दर्ज मामलों को वापस लेने पर भी चर्चा
LP Live, Chandigarh:
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट ने कल गुरुवार को अंबाला से जीटी रोड पर आंदोलन को वापस ले लिया है।

चंडीगढ़ में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन नेता गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में वरिष्ठ किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की गृह मंत्री अनिल विज के साथ बैठक हुई। गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को आश्वासन दिया कि जो मुकदमें किसानों पर शेष रह गए हैं उन्हें वापस लेने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि किसानों पर कुल 294 केस है जिनमें से 163 वापस लिए जा चुके हैं और शेष भी जल्द वापस होंगे। गृह मंत्री के आश्वासन पर किसान नेताओं ने खुशी जताई और मंत्री के सकारात्मक रवैये पर उनका आभार जताया। बैठक में वार्ता के दौरान भारतीय किसान यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष करन सिंह मथाना, मीडिया इंचार्ज राकेश बैंस, जिलाध्यक्ष मलकीयत सिंह, युवा अध्यक्ष गुलाब सिंह अन्य मौजूद रहे। विज ने कहा कि केवल बड़े मामले जिनमें मर्डर, रेप आदि है उन केसों को छोड़ शेष केसों को लगभग वापस लिया जा रहा है। चढूनी ने कहा कि बैठक के दौरान कई मुद्दों पर सहमति हुई है जिसमें किसान आंदोलन के कई केस वापस हो चुके हैं और जो शेष रह गए जिन्हें गृह मंत्री अनिल विज ने वापस लेने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीटी रोड जाम करने के आंदोलन को वापस लिया है।

जाट महासभा पदाधिकारियों से भी मिले विज
दूसरी ओर गृह मंत्री अनिल विज ने जाट महासभा के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल के साथ इस बैठक में समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह दहिया एवं अन्य ने जाट आरक्षण के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने पर चर्चा की। विज ने इस संबंध में जल्द अधिकारियों से चर्चा कर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। विज ने आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। मंत्री विज ने आश्वासन दिया है कि जो वायदा सरकार ने किया था उस पर पूरी कार्रवाई की जाएगी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button