खेल

श्री राम कॉलेज ने एथलीट में जीता अन्तर महाविद्यालय खिताब

LP Live, Muzaffarnagar: श्रीराम कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्रो ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अन्तर्महाविद्यालयी एथलेटिक्स प्रतियोगिता का खिताब पर किया कब्जा। मॉं शाकुम्भरी विश्वविद्यालय सहारनपुर की अंतरमहाविद्यालय एथलेटिक्स पुरूष व महिला वर्ग प्रतियोगिता का आयोजन गोचर महाविद्यालय, रामपुर मनिहारन सहारनपुर में किया गया, जिसमें श्रीराम कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विश्वविद्यालयी अंतरमहाविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का खिताब महाविद्यालय के नाम किया।
प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुये शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि अंतरमहाविद्यालयी पुरूष एवं महिला वर्ग की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में विभिन्न महाविद्यालयों के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। यह प्रतियोगिता दिनांक 29 नवम्बर से 1 दिसम्बर 2022 तक गोचर महाविद्यालय रामपुर मनिहारन, सहारनपुर में हुई। इस एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अंतर्गत दौड प्रतियोगिता, लम्बी कूद, बाधा दौड, डिस्क्स थ्रो, गोलाफेंक, तस्तरी फेंक, रिले दौड आदि महिला व पुरूष वर्ग की प्रतियोगिताएं हुई,  जिसमें महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के खिलाडियों ने उम्दा प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय अंतरमहाविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के खिताब पर कब्जा किया।
महिला वर्ग की प्रतियोगिताओं में बीपीईएस पाठयक्रम की छात्रा दीपा ने 400 मीटर तथा 110 मीटर बाधा दौड प्रतियोगिता में अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही बीपीईएस पाठयक्रम की छात्रा नेहा ने लम्बी कूद में तथा कु0 निधि ने गोलाफेंक प्रतियोगिता में सर्वोच्च प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कु0 आशु ने 400 मीटर की महिला दौड में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बीपीएड पाठयक्रम की छात्रा कु0 निधि ने भाला फेंक प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा विसाका ने 800 मीटर की महिला दौड में तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 महिला रीले दौड में दीपा आशु नेहा तथा शुभी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
वही पुरूष वर्ग में वैभव चौहान ने तस्तरी फंेक प्रतियोगिता में 52.65 मीटर फेंक कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी छात्र ने गोला फेंक प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया। बीपीईएस के छात्र सनी चौधरी ने सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुये 800 मीटर दौड में प्रथम स्थान 400 मीटर दौड में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। छात्र मौ0 राकिब ने 400 मीटर प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। 10 किमी दौड में बीवॉक योगा के छात्र मोहित ने द्वितीय स्थान तथा 5 किमी की दौड में तृतीय स्थान प्राप्त किया। बीपीईएस के छात्र विपिन ने 20 किमी दौड प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वही तार गोला प्रतियोगिता में बीपीइ्रएस के छात्र अनन्त तोमर ने द्वितीय स्थान तथा गोला फेंक प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 पुरूष वर्ग की रीले दौड में दुर्गेश, राकिब, विपिन तथा सनी चौधरी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बीपीईएस के दुर्गेश ने 400 मीटर बाधा दौड में द्वितीय स्थान 110 मीटर बाधा दौड में तृतीय स्थान प्राप्त किया।
शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता में विद्यार्थियों की सफलता का श्रेय एथलेटिक्स कोच एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रवक्ता डा0 अब्दुल अजीज खान को जाता है।
इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप आफ कॉलिजेज के चेयरमैन डा0 एससी कुलश्रेष्ठ द्वारा विजयी टीम के खिलाडियों को महाविद्यालय आगमन पर उन्हें प्रतीक चिन्हन देकर सम्मानित किया तथा टीम के सभी खिलाडियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
डॉ. प्रेरणा मित्तल, प्राचार्च श्रीराम कॉलेज ने विजयी विद्यार्थियों को अंतरमहाविद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे महाविद्यालय के विद्यार्थी सफलताओं के नित नये आयामों पर पहुॅच रहे है। मॉं शाकुम्भरी विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालय प्रतियोगिता में खिलाडियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सुर्खिया बटोरी है। उम्मीद है कि सफलता का यह सिलसिला आगामी प्रतियोगिताओं में भी जारी रहेगा।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज के निदेशक डा0 अशोक कुमार ने छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर बधाई देते हुए विजयी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा भविष्य में भी महाविद्यालय के खिलाडियों से इसी प्रकार के उम्दा प्रदर्शन को बनाये रखते हुये पूरी लगन एवं मेहनत से खेलने की आशा व्यक्त की। डॉ0 अशोक कुमार ने टीम के कोच डा0 अब्दुल अजीज खान, प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा विभाग को भी बधाई दी।
इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रवक्तागण भूपेन्द्र कुमार, डा0 अब्दुल अजीज खान,, संदीप कुमार, अमरदीप, प्रशांत, तरूण आदि उपस्थित रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button