खेलदेशहरियाणा

शैफाली वर्मा की कप्तानी में भारत बना टी-20 क्रिकेट विश्व चैंपियन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शैफाली के घर पहुंच परिजनों को दी बधाई

रोहतक की शैफाली वर्मा के साथ सोनिया भी रही भारतीय टीम का हिस्सा
LP Live, Rohtak: हरियाणा की दो लाड़लियों के बल पर पहले अंडर-19 टी-20 महिला विश्वकप में भारत चैंपियन बनकर उभरा। भारतीय महिला जूनियर क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहतक की शैफाली वर्मा कर रही थी, जबकि इस टीम में रोहतक की सोनिया भी इस यादगार पल का हिस्सा बनी। विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खितीबी जीत हासिल करते ही शैफाली के परिवारों ने जमकर जश्न मनाया, वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी शैफाली वर्मा के घर जाकर उनके परिजनों को बधाई दी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भारतीय महिला क्रिकेट द्वारा जूनियर टी-20 विश्वकप जीतने के बाद रोहतक स्थित भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान शैफाली वर्मा के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने शैफाली वर्मा की कप्तानी में पहले ही जूनियर महिला टी-20 विश्वकप जीतने पर उनके परिजनों को बधाई दी और मिठाई खिलाई। शैफाली के अलावा रोहतक के मकड़ौली गांव की सोनिया भी विश्वकप टूर्नामेंट में भारतीय जूनियर टीम का हिस्सा रही।

15 साल की उम्र में टीम में शामिल
रोहतक सिटी के रहने वाले संजीव वर्मा ने बताया कि बेटी शैफाली ने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। महज 15 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री हो गई। 19 साल की उम्र में शेफाली वर्मा ने कप्तानी की। वहीं शैफाली का 28 जनवरी को ही जन्मदिन था। पापा से फोन पर मैच को जितने को लेकर बात हुई। पिता ने भी अपनी लाडली को जीत को लेकर आशीर्वाद दिया। वहीं रोहतक के मकड़ौली गांव की सोनिया की मां सरोज ने बताया कि उनकी बेटी ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। सोनिया शुरुआत से क्रिकेट खेलना पसंद करती थी। इसलिए परिवार ने भी उन्हें क्रिकेट ही खिलाया और आज देश को वर्ल्ड कप दिलाने में सफल रही। बेटी का वापस लौटने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। कल साउथ अफ्रीका में हुए फाइनल मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर यह वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

अब नजरे सीनियर वर्ल्ड कप पर
हरियाणा की शैफाली वर्मा के पिता संजीव वर्मा, मां और सोनिया की मां सरोज और कोच एवं संचालक अनीश शर्मा ने टीम को बधाई देते हुए फरवरी में होने वाली सीनियर महिला वर्ल्ड कप भी जीतकर लाने की उम्मीद जताई। इंडिया की जीत के बाद काफी खुशी का माहौल है। ओलंपिक में में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने भी अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button