दिल्ली-एनसीआरदेश

वाजपेयी की जंयती पर अटल अवार्ड से नवाजे पत्रकार

विशिष्ट सेवाओं के लिए समाजसेवियों का भी सम्मान

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी को किया गया याद
LP Live, New Delhi: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी की जयंती के पर किशोरीलाल फाउंडेशन द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्मदिन के अवसर पर ‘स्वर्णिम वर्ष में स्वर्णिमता की ओर बढ़ता भारत’ नामक विषय पर सेमिनार एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर समाज सेवा एवं पत्रकारिता जगत की महान हस्तियों को अटल अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित सेमिनार में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रभारी शांत प्रकाश, संसद में राज्यसभा सुरक्षा के अतिरिक्त निदेशक जितेन्द्र मोहन भारद्वाज, लोकसभा टीवी पत्रकार मनोज वर्मा, भाजपा पूर्वांचल मोर्चा दिल्ली के उपाध्यक्ष जगदंबा सिंह, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएम आसिफ ने मंच से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के राजनीतिक, पत्रकारिता, कवि एवं समाजसेवी के रुप में हिंदी संवर्धन के लिए किये गये कार्यो का उल्लेख किया और संस्मरण पेश किये। सेमिनार के विपष को लेकर सभी वक्ताओं ने कहा कि आज भारत की सरकार अटल के मार्ग पर देश को स्वर्णिम की ओर अग्रसर करने में जुटी हुई है, जिसकी नीवं सहज, सरल और संवेदनशील राजनीतिज्ञ, सहृदय व्यक्तित्व के धनी अटल जी ने रखी थी। समारोह के संयोजक कुलदीप शर्मा और फाउंडेशन के पदाधिकारियों का स्वागत किया।

मीडियाकर्मियों काे किया सम्मानित
समारोह में लोकसभा टीवी के मनोज वर्मा, हरिभूमि के वरिष्ठ संवाददाता ओ.पी.पाल, दैनिक आज के ब्यूरोचीफ संजय राय, स्वतंत्र भारत के नवकांत ठाकुर, वरिष्ठ पत्रकार भाटिया, सईद रजा, वीर अर्जुन के तिवारी, खबरदार के बिनोद तकियावाला, डा. अमलेंदु भूषण आदि मीडियाकर्मियों को अटल अवार्ड-2022 से अलंकृत किया गया। वहीं समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाजसेवियों को भी पुरस्कृत करके सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में पत्रकार, समाजसेवी एवं बुद्धिजीवी वर्ग के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

नवरत्न पीसीयू का योगदान
समारोह में संस्था के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने सहयोगी कंपनियों ओएनजीसी, इंडियन ऑयल, भारत पैट्रोलियम, ऑयल इंडिया, हिंदुस्तान पैट्रोलियम, ईआईएल, गैल, पावर फाइनेंस कारपोरेशन, एवं एसजेवीएन का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी संस्था को इसी तरीके का सहयोग देने की अपेक्षा की है और उन्होंने कहा है कि जिस तरीके से देश के नवरत्नों में कंपनियों का नाम गिना जा रहा है, कंपनियां भी तरक्की करते हुए देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में पत्रकार, समाजसेवी एवं बुद्धिजीवी वर्ग के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button