देशराजनीति

राष्ट्रीय अधिवेशन में इसलिए हुआ पीएम मोदी का अभिनंदन

बैठक में श्रीराम मंदिर को लेकर एक प्रस्ताव पारित

अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर साधा निशाना
LP Live, New Delhi: भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन किया गया। पीएम मोदी की मौजूदगी में अधिवेशन में जय श्रीराम के उद्घोषण के साथ ही राम मंदिर को लेकर एक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

यहां प्रगति मैदान के भारत मंडपम में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन रविवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें जय श्रीराम के नारों के बीच भव्य श्रीराम मंदिर बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन किया गया। वहीं इस मौके पर श्रीराम मंदिर पर एक वीडियो का प्रसारण भी किया गया। बैठक में श्रीराम मंदिर पर प्रस्ताव पेश करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार राम राज्य की स्थापना की ओर अग्रसर है। नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक चेतना को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया और इसके कारण राम मंदिर का निर्माण तेजी से हुआ। 22 जनवरी को मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान से पहले प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कठोर तप का भी जिक्र किया।

भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे: शाह
भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए ‘भाजपा देश की आशा और विपक्ष की हताशा’ नाम से प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि, 75 वर्ष में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखें हैं। देश में हर सरकार ने अपने समय पर समयानुकूल विकास करने का प्रयास किया है। लेकिन आज वे बिना किसी कन्फ्यूजन के कह सकते हैं कि समग्र विकास, हर क्षेत्र का विकास और हर व्यक्ति का विकास करने का काम केवल मोदी के 10 वर्षों में हुआ है। शाह ने अपने प्रस्ताव में राहुल गांधी, कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर कई बड़े आरोप लगाते हुए मोदी सरकार की अनगिनत उपलब्धियों का भी जिक्र किया और साथ ही बार-बार भाजपा का समर्थन कर चुनाव में विजयी बनाने के लिए देश की जनता का आभार भी व्यक्त किया।

विपक्ष में स्वार्थ की राजनीति
शाह ने कहा कि जहां पीएम मोदी आत्मनिर्भर भारत, 2047 के भारत का लक्ष्य रखते हैं। वहीं विपक्षी गठबंधन INDI की रणनीति में सोनिया गांधी का लक्ष्य राहुल गांधी को पीएम बनाना, पवार साहब का लक्ष्य बेटी को सीएम बनाना, ममता दीदी का लक्ष्य भतीजे को सीएम बनाना, स्टालिन का लक्ष्य बेटे को सीएमबनाना, लालू यादव का लक्ष्य बेटे को सीएम बनाना, उद्धव ठाकरे का लक्ष्य बेटे को सीएम बनाना और मुलायम सिंह यादव तो बेटे को सीमए बनाकर ही गए। जिनका लक्ष्य परिवार के लिए सत्ता हथियाना हो वह क्या गरीब का कल्याण करेगा।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button