तेलंगानादेशराजनीति

कांग्रेस इस वजह से बीआरएस से नहीं करेगी गठबंधन

तेलंगाना में इस साल के अंत में होंगे विधानसभा चुनाव

तेलंगाना कांग्रेस नेताओं की रणनीतिक बैठक में राहुल गांधी ने किया स्प्ष्ट
LP Live, New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना कांग्रेस नेताओं के साथ एक रणनीतिक बैठक के दौरान तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से चुनावी गठबंधन करने से जिस वजह से इंकार कर दिया है, उसकी वजह चौंकाने वाली है। दरअसल बीआरएस ने मणिपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में शांति बहाली को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सेदारी की है।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली स्थिति कांग्रेस मुख्ययालय पर तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं के साथ बुलाई गई एक बैठक में राज्य की रणनीति पर चर्चा की गई। कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट किया है कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), भाजपा के साथ काम करती है, इसलिए कांग्रेस का बीआरएस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन नहीं किया जाएगा। तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने बैठक बुलाकर चुनावी रणनीति पर विचार किया। इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल, तेलंगाना राज्य प्रभारी माणिकराव ठाकरे, राज्य इकाई प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी, पूर्व सांसद रेणुका चौधरी आदि नेता भी शामिल थे।

भाजपा की बी टीम है बीआरएस
पार्टी मुख्यालय में बैठक के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा की बी टीम के रुप में बीआरएस काम कर रही है, इसलिए उनकी पार्टी का बीआरएस से गठबंधन करने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। राहुल ने कहा कि ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए कोई सोच भी नहीं सकता। चुनाव के दौरान कांग्रेस इस बात को भी उजागर करेगी कि भाजपा और बीआरएस एक साथ मिलकर कैसे काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि महिला आरक्षण विधेयक को लेकर बीआरएस नेता के कविता द्वारा आयोजित गोलमेज बैठक में कांग्रेस ने भी हिस्सा नहीं लिया था।

डेढ़ साल बाद केंद्र की बैठक में शामिल हुई बीआरएस
गौरतलब है कि केंद्र सरकार की पिछले डेढ साल में हुई बैठकों में बीआरएस ने हिस्सा नहीं लिया है, लेकिन 24 जून को मणिपुर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में बीआरएस भी शामिल हुई। इसी वजह से कांग्रेस बीआरएस से खफा होती नजर आ रही है। कांग्रेस को यह बात भी हजम नहीं हो रही है कि मुख्यमंत्री के.चद्रशेखर राव के बेटे और राज्य मंत्री के.टी. रामाराव ने राष्ट्रीय राजधानी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य मंत्रियों से मुलाकात की है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button