उत्तर प्रदेश

दीपावली से पहले मिलावट की मंडी में बड़ा छापा, 30 कुंतल नकली खोया पकड़ा

मुजफ्फरनगर में सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में चार खाद्य कारोबारियों पर हुई बडी छापेमारी

LP Live, Muzaffarnagar:
दीपावली और भाईदूज पर्व से पहले जिला प्रशासन के नेतृत्व में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने छापेमारी शुरू कर दी है। मुजफ्फरनगर के छपार क्षेत्र में भारी मात्रा में खोया निर्माण इकाइयों से मिलावटी खोया पकड़ा गया है, जिन के नमूने प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा अन्य खाद्य सामग्रियों के नमूने भी जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। छापेमारी से मिलावटखोरों में हड़कंप मच गया है।
त्योहारों पर बाजारों में जनता को सुरक्षित खाद्य वस्तुएं मुहैया कराने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त ने जनपद में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत नगर मजिस्ट्रेट अनूप सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के सहायक आयुक्त डॉ चमन लाल के साथ टीम बनाकर छापेमारी की गई। टीम ने छपार के भैंसहरहेडी क्षेत्र में एक खोए निर्माण इकाई पर छापेमारी की। इस दौरान वहां से खोए के नमूने लिए गए तथा संदिग्ध खोया जमीन में दबा कर नष्ट किया गया। खाद सुरक्षा विभाग के अधिकारी ने बताया कि लगभग 30 कुंतल से अधिक खोया नष्ट करवाया गया है। इसके अलावा विभिन्न प्रकार की नमकीन ड्राई फ्रूट्स, तेल एवं वनस्पति तेल के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। विभाग के सहायक आयुक्त डॉ चमन लाल ने बताया कि कार्यवाही की कड़ी में मांगा के यहां से खोया, मिल्क पाउडर, अतीकउर रहमान के प्रतिष्ठान से खोया वनस्पति तेल, अली नवाज के प्रतिष्ठान से वनस्पति खोया व मिल्क पाउडर तथा नौशाद के प्रतिष्ठान से खोया के नमूने लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है । चारों कारोबारियों से लगभग 30 कुंतल खोया जब्त कर नष्ट कराया गया है। इसके अलावा भी टीम ने खतौली और मुजफ्फरनगर शहर में छापेमारी कर विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर प्रयोगशाला जांच के लिए भेजी है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button