राजनीति

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा का बड़ा दावा, लोकसभा चुनाव से छह महीने पहले भाजपा में शामिल होंगे आप विधायक

पंजाब के नेता प्रतिपक्ष नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बड़ा दावा किया है। बाजवा ने आम आदमी पार्टी की ओर से भाजपा पर उनके विधायकों को खरीदने के आरोपों पर कहा, अभी तो महाराष्ट्र से भाजपा का जहाज चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लगा ही नहीं है। आप के नेता पहले ही शोर मचा रहे हैं। जिस दिन भाजपा का जहाज लग गया उस दिन सभी भागे जाएंगे।

बाजवा ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव से छह महीने पहले आप के विधायकों पर कार्रवाई होना तय है। प्रताप बाजवा सरकार के छह महीने पूरे होने पर सरकार की कारगुजारी को लेकर मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे।

जब बाजवा से यह पूछा गया है कि वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अपने विधायकों को संभाले जो गोवा में भाजपा में चले गए हैँ इस पर बाजवा ने कहा कि लगता है चीमा को अपने चश्मे का नंबर बदलवाना पड़ेगा, क्योंकि उन्हें यह याद ही नहीं है कि उनके विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा सहित दस विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

बाजवा ने कहा कि विधायकों की खरीदोफरोख्त एक गैर लोकतांत्रिक तरीका है। इसकी जांच सिटिंग जज से करवाई जाए साथ ही इसमें विधानसभा की कमेटी भी शामिल हो। बाजवा ने कहा, भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का दावा करने वाली सरकार ने जो हेल्प लाइन नंबर जारी किया था वह बंद हो चुका है।

उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से पूछा कि जिस आडियो टेप के आधार पर स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से निकाला गया था उस आडियो टेप को सार्वजनिक कब करोगे। साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि अब उसी तरह की एक आडियो टेप कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी की भी सामने आ गई है, उन्हें कैबिनेट से रुखसत कब करोगे।

बाजवा ने कहा कि इसी संदर्भ में विधायक शीलत अंगुराल,मनविंदर सिंह ग्यासपुरा, हरमीत सिंह पठाणमाजरा,जसवंत सिंह गज्जणमाजरा आदि पर कार्रवाई कब होगी। प्रताप बाजवा ने आबकारी नीति ,माइनिंग पॉलिसी आदि पर भी सवाल उठाए।

उन्होंने मंत्री हरजोत बैंस से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने विधानसभा में दावा किया था कि अवैध माइनिंग बंद कर दी गई है लेकिन पहले सीमा सुरक्षा बल, फिर सेना और अब राज्यपाल ने भी अवैध खनन पर चिंता जाहिर कर दी है। इस अवसर पर विधानसभा में विपक्ष के उप नेता डा. राजकुमार चब्बेवाल भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि बदलाव से लोग परेशान हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button