राजस्थान

उपराष्ट्रपति ने की ‘स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा’ की शुरूआत

राजस्थान के सभी जिलों में पहुंचकर करेगी स्वामी के विचारों का प्रचार

LP Live, Jhunjhnu: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने विवेकानंद संदेश यात्रा राजस्थान का शुभारंभ किया। 7 जनवरी 2023 तक चलने वाली यह यात्रा स्वामी विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी, राजस्थान प्रांत तथा भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के सौजन्य से आयोजित की जा रही है। इन पचास दिनों में यह यात्रा राजस्थान के सभी 33 जिलों में जायेगी तथा स्वामी विवेकानंद के विचारों का व्यापक प्रचार प्रसार करेगी।

राजस्थान के खेतड़ी (झुंझनू) में विवेकानंद संदेश यात्रा राजस्थान का शुभारंभ करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि स्वामी विवेकानंद भारत की युवा सामर्थ्य और प्रतिभा के स्वर्णिम प्रतिनिधि हैं और युवा ही समाज को नई दिशा देने की क्षमता रखते हैं। स्वामी जी के संदेश को समाज के लिए सदैव प्रासंगिक बताते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में इस यात्रा का खास महत्व है। उन्होंने खेतड़ी स्थित रामकृष्ण मिशन में जाकर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं विवेकानंद गैलरी का भ्रमण कर अवलोकन किया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर समारोह में राज्य सरकार में मंत्री भंवर सिंह भाटी, विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के अध्यक्ष ए. बालकृष्णन, रामकृष्ण मिशन, खेतड़ी के सचिव स्वामी आत्मनिष्ठानंद जी महाराज एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। इस समारोह के पश्चात माननीय उपराष्ट्रपति जी हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड, खेतड़ी कॉपर कॉम्प्लेक्स के पदाधिकारियों से मिले और उनसे विचार-विमर्श किया। इस दौरान खान मंत्रालय, भारत सरकार के सचिव विवेक भारद्वाज भी उपस्थित रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button