ट्रेंडिंगदेशराजनीतिराजस्थान

जयपुर से जल्द रवाना होगी वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वैगन अनुरक्षण डिपो का निरीक्षण

समीक्षा बैठक करके ट्रेन संचालन का लिया जायजा
LP Live, Jaipur: जयपुर से जल्द ही नई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी। इसी तैयारी को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को जयपुर का दौराकर यहां कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो और खातीपुरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने वन्दे भारत ट्रेन के संचालन के लिए की जा रही तैयारियों का और नवनिर्मित बिल्डिंग में यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी लेकर जायजा लिया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जयपुर में कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो कर निरीक्षण करने के साथ ही डिपो में ट्रेनों के अनुरक्षण से सम्बंधित विभिन्न कार्यप्रणाली की जानकारी हासिल की। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर वन्दे भारत ट्रेन के अनुरक्षण से सम्बंधित सभी विषयों पर अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की एवं दिशा निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो को प्रदान किये गये कार्यों को समयानुसार करने पर संतोष जताते हुए कहा कि यह वन्दे भारत ट्रेन के संचालन के लिये पूरी तरह तैयार है और शीघ्र ही जयपुर से वन्दे भारत ट्रेन प्रारम्भ की जायेगी।

समीक्षा बैठक में व्यापक चर्चा
कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो, जयपुर में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा एवं विभागाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में संरक्षा, निर्माण परियोजनाओं, विद्युतीकरण कार्य, स्टेशन रि-डेवलपमेंट, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी इत्यादि पर चर्चा की। बैठक में अश्विनी वैष्णव ने उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्यनिष्पादन की सराहना करते हुये कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने इन्फ्रास्ट्रेक्चर कार्यो, यात्री ट्रेनों के समयपालन, माल लदान, ट्रेक अनुरक्षण कार्यों तथा हाई लेवल प्लेटफार्मों निर्माण कार्यां की प्रशंसा की।

खाती रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खातीपुरा स्टेशन का भी निरीक्षण किया। खातीपुरा स्टेशन के निरीक्षण के दौरान नई बिल्डिंग के निर्माण और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिये की शेष कार्यों को भी जल्द पूरा किया जाये, जिससे स्टेशन से ट्रेनों को प्रारम्भ और टर्मिनेट करने की सुविधा प्रारम्भ की जा सकें। इसके अतिरिक्त प्रजेन्टेशन के माध्यम से पुर्नविकसित स्टेशन पर प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा एवं चितौड़गढ़ के सांसद सी.पी. जोशी भी उपस्थित थे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button