उत्तर प्रदेशराज्य

उत्तर प्रदेश में सडकों पर उतरी महिला शिक्षक, मांगी पुरानी पेंशन

LP Live, Muzaffarnagar: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रविवार को मुजफ्फरनगर सहित अन्य शहरों में शिक्षक सडकों पर उतर आए। मुजफ्फरनगर में महिला शिक्षा संघ की जिलाध्यक्ष वंदना बालियान के नेतृत्व में सभी म शिक्षक पदयात्रा करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां उन्होंने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।

गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती अवसर पर प्रदेश महिला शिक्षक संघ और राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर रविवार की दोपहर जीआइसी मैदान में सैंकड़ों शिक्षक एकत्रित हुए। वहां से महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष वंदना बालियान और मोरना ब्लाक अध्यक्ष ममता रानी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में पदयात्रा शुरू की गई। इस दौरान 90 प्रतिशत महिला शिक्षक और 10 प्रतिशत पुरूष शिक्षक अपने हाथों में पुरानी पेंशन बहाली की मांग के नारों की तख्तियां हाथों में लेकर सड़कों पर निकले। शिक्षक पदयात्रा करते हुए महावीर चौक और प्रकाश चौक होते हुए कलेक्ट्रेट में पहुंचे।

शिक्षकों की भीड़ देख वहां सिविल लाइन थाना प्रभारी महिला पुलिस टीम के साथ पहुंच गए। काफी देर कलेक्ट्रेट में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सरकारी कर्मचारियों को पेंशन का लाभ देने की मांग करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान कहा कि विधायकों और सांसदों को पेंशन मिल रही है तो सरकारी कर्मचारियों को देने में सरकार को क्या परेशानी है। प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे नायब तहसीलदार ने शिक्षकों की बात सुनकर उनका ज्ञापन लिया गया। पदयात्रा में वंदना बालियान, राजश्री वर्मा, दीपशिखा जैन, अनमोल सिंह, मोनिका राठी, प्रीति चौहान, प्रतिभा चंदेल, संजीव बालियान, अरविंद मलिक आदि मौजूद रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button