उत्तर प्रदेश

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में उत्तर प्रदेश को फोकस राज्य पुरस्कार

उत्तर प्रदेश पवेलियन का 10 लाख से अधिक लोगों ने किया भ्रमण

LP Live, New Delhi: नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से 27 नवंबर तक चले 41वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का रविवार को समापन हो गया। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में बिहार, झारखंड एवं महाराष्ट्र को साझेदार के रूप में तथा केरल एवं उत्तर प्रदेश को फोकस राज्य के रूप में पुरुस्कार दिया गया। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तर प्रदेश व्यापार प्रोत्साहन प्राधिकारण सर्वेश्वर शुक्ला ने फोकस राज्य के रूप में पुरुस्कार ग्रहण किया।

इन स्टालो को पुरस्कार
वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश पवेलियन के समापन के अवसर पर आयुक्त एवं निदेशक उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय कानपुर मयूर महेश्वरी जी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। यूपी पेवेलियन में लगे स्टालों में मेसर्स सुपर हाउस उन्नाव को 51 हजार रुपये का प्रथम पुस्कार, मेसर्स स्पार्कलिंग हयूज जेम सेल, प्रालि गौतमबुद्ध नगर को 31 हजार रूपये का द्वितीय पुरस्कार तथा मेसर्स तरन्नुम चिकन लखनऊ को 21 हजार रूपये का तृतीय पुरस्कार दिया गया।

दस लाख लोगो का भ्रमण
उत्तर प्रदेश पवेलियन में पहली बार लगे स्टॉलों के उत्पादों को दुनिया के सामने ऑनलाइन दिखाने का मौका मिला और उन्होंने उत्तर प्रदेश पवेलियन की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पवेलियन में लगभग 10 लाख से अधिक व्यक्तियों ने भ्रमण किया तथा उत्तर प्रदेश पवेलियन में लगे स्टॉलों से लोगों ने करोड़ो रूपये की खरीदारी भी की। इस समापन कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तर प्रदेश व्यापार प्रोत्साहन प्राधिकरण सर्वेश्वर शुक्ला उपायुक्त उद्योग गौतमबुद्धनगर अनिल कुमार, उपायुक्त उद्योग गाजियाबाद, प्रभारी निदेशक उत्तर प्रदेश राज्य सूचना केंद्र नई दिल्ली के प्रभारी निदेशक राकेश चौहान एवं वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button