उत्तर प्रदेशदेशमध्य प्रदेशराजनीति

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से पूरी की जीत की हैट्रिक

भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में इंदौर से भाजपा की सबसे बड़ी जीत

भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी ने दर्ज की 11,75,092 वोटों की रिकार्ड जीत
LP Live, New Delhi: लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा ने कांग्रेस के कमलनाथ के गढ़ को भी फतेह कर लिया। वहीं भारतीय लोकसभा के इतिहास में इंदौर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी ने 12,26,751 मत हासिल करके बसपा प्रत्याशी संजय को 11,75,092 मतों के अंतर से हराया, बसपा प्रत्याशी को केवल 51659 मिले।

मध्य प्रदेश की ही विदिशा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस के दिग्गज प्रतापभानु शर्मा को सवा आठ लाख से ज्यादा वोटों से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से 6,12,970 मत लेकर अपने प्रतिद्वंद्वी अजय राय को 1,52,513 मतों के अंतर से पराजित कर जीत की हैट्रिक पूरी की। अजय राय को 460457 वोट मिले।

पिछले चुनाव में सीआर पाटिल के नाम था रिकार्ड
साल 2019 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सीआर पाटिल ने नवसारी (गुजरात) सीट से 6.89 लाख, करनाल से भाजपा के संजय भाटिया ने 6.56 लाख, भाजपा के कृष्ण पाल गुर्जर ने फरीदाबाद सीट पर 6.38 लाख, राजस्थान के भीलवाडा से भाजपा के सुभाष चन्द्र ने 6.12 लाख तथा गुजरात की बडोदरा सीट से भाजपा की रंजनबेन भट्ट ने 5.89 लाख वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button