उत्तर प्रदेशशिक्षा

हवन के साथ मुजफ्फरनगर के स्कूलों में नए सत्र की शुरूआत

होली चाइल्ड इंटर कालेज, एमडीए विद्यालय मंदिर, ग्रीन फिल्ड जूनियर हाई स्कूल सहित अन्य स्कूलों में बच्चों ने दी आहुति

LP Live, Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर, संवाददाता। जनपद के निजी और सरकारी सभी विद्यालयों में सोमवार से नए शैक्षिक सत्र का आगाज हो गया। प्राइमरी विद्यालयों में नए सत्र के साथ समय में भी परिवर्तन हुआ। इसके साथ ही पहले ही दिन छात्र-छात्राओं को नई किताबों से पढ़ाया। उधर माध्यमिक विद्यालयों के साथ सीबीएसई विद्यालयों में पहले दिन ड्रैस और कोर्स के साथ छात्र-छात्राएं उत्साह के साथ पहुंचे।

मार्च के अंत तक सभी माध्यमिक, सीबीएसई और परिषदीय विद्यालयों ने परीक्षाफल घोषित कर दिए थे। इसके बाद नए वित्तवर्ष 2024-25 के साथ नए शैक्षिक सत्र भी सोमवार से शुरू हुआ। शहर के पूर्वी पाठशाला में नए सत्र के दौरान नई कक्षाओं में पहले दिन पहुंचे छात्र-छात्राओं को शिक्षकों ने फूल देकर स्वागत किया। वहीं बच्चों को नए पाठ्यक्रम की किताबें भी पढ़ाई के लिए दी गई। इसके अलावा माध्यमिक विद्यालयों में भी नई कक्षाओं में पहुंचे छात्र-छात्राएं नए कोर्स और ड्रेस में विद्यालयों में पहुंचे। वहीं सीबीएसई स्कूल एमजी पब्लिक स्कूल, वर्ल्ड विजन, एसडी पब्लिक, शारदेन स्कूल, एसएफडीएवी, पीआर पब्लिक स्कूल, सूर्यदेव इंटर नेशनल स्कूल, स्टेपिंग स्टोंस स्कूल, न्यू होराइजन, माउंट लिट्रा सहित अन्य स्कूलो में भी नए प्रवेश वाले छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय में आए। उनका विद्यालय में पहले दिन परिचय हुआ। पहला होने के कारण छात्र-छात्राएं जल्दी ही पहुंचे गए। गऊशाला मौहल्ले में स्थित ग्रीन लैंड पब्लिक स्कूल में ब्रह्मा योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने किया। वहीं मंसूरपुर स्थित होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कालेज और एमडीएस विद्या मंदिर इंटर कालेज में भी प्रधानाचार्यों ने हवन के साथ सत्र का शुरू कराया। नई कक्षा में बैठने से पहले छात्र-छात्राओं यज्ञ में आहुति दी।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button