देशराजनीतिराज्यस्वास्थ्य

राज्यसभा में हंगामे के दौरान बेहोश हुई महिला सांसद फूलोदवी

तबीयत बिगड़ने पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल भेजा

विपक्षी दलों ने सदन की कार्यवाही का किया बहिष्कार
LP Live, New Delhi: राज्यसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चल रही चर्चा के दौरान विपक्ष दल नीट-यूजी पेपर लीक मामले को लेकर हंगामा कर रहा था, तो तभी एक महिला सांसद फूलोदेवी नेताम की तबीयत बिगड़ गई और वह बेहाश हो गई। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद को सदन की कार्यवाही रोका और उसे तत्काल राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया।

उच्च सदन में शुक्रवार को विपक्ष ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले पर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिया, लेकिन उसे खारिज करने पर विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा शुरु कर दिया और नारेबाजी की। इसी हंगामे के बीच कांग्रेस की महिला सांसद फूलो देवी नेताम बेहोश हो गई, जिसका कारण ब्लड प्रेशर बढ़ना बताया गया। सभापति जगदीप धनखड ने सदन में चल रही चर्चा को रोक दिया और फूलो देवी के पास बैठे प्रमोद व अन्य सांसदों को उसकी मदद के लिए कहा। तत्काल ही एंबुलेंस बुलाकर महिला सांसद को राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया।

विपक्ष का बहिष्कार
इस प्रकरण के कुछ देर बाद राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने सदन का बहिष्कार किया और सभी विपक्ष के सांसद फूलो देवी नेताम को देखने राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचने लगे, जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल रहे। सदन की कार्यवाही दोबारा शुरु होने पर सांसद त्रिरूचि शिवा ने सभापति जगदीप धनखड़ के समक्ष यह विषय उठाते हुए कहा कि आप हमारे संरक्षक हैं। इस पर सभापति ने कहा कि तुरंत व्यवस्था की गई।

प्रतिपक्ष नेता भी आसन के समक्ष
राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों द्वारा नीट-यूजी परीक्षा के पेपर लीक मामले में सरकार को घेरते हुए हंगामा किए जाने के बीच सभापति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे स्वयं आसन के समक्ष आ गये जो पहले कभी नहीं हुआ। सभापति ने यह टिप्पणी उस समय की जब विपक्ष के सदस्य राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हो रही चर्चा के दौरान लगातार हंगामा कर रहे थे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button