करियरखेलदुनियादेश

पीएम मोदी से मिली भारतीय क्रिकेट टीम, साथ में किया लंच

टी20 विश्वकप जीतकर स्वदेश लौटी टीम इंडिया का जोरदार स्वागत

रोहित शर्मा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को हराकर चैंपियन बनी टीम इंडया
LP Live, New Delhi: टी20 विश्व कप 2024 जीतकर स्वदेश वापस लौटी भारतीय टीम ने आईसीसी ट्राफी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की, जहां पीएम ने टीम इंडिया को की जीत की बधाई दी और क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ भोजन किया। यहां टीम इंडिया मुंबई रवाना होगी, जहां वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित स्पोर्ट्स स्टाफ रोड शो में हिस्सा लेंगे।

बारबाडोस में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर इस फोर्मेट की दूसरी बार चैंपियनशिप भारत के नाम की है। गुरुवार को सुबह भारतीय क्रिकेट टीम और स्टाफ इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पहले से ही बाहर लगातार हो रही बूंदाबांदी और कड़ी सुरक्षा के बावजूद टीम इंडिया और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का प्रशंसकों ने हाथ में छत्रियां व तिरंगा लेकर भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से लेकर होटल आईटीसी मौर्य तक क्रिकेट फैंस ने पूरे उत्साह और जोश के साथ भारतीय खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया। होटल पहुंचते ही खिलाड़ियों ने जीत का जश्न मनाया और कप्तान रोहित शर्मा सहित ऋषभ पंत, सूर्या और हार्दिक जैसे खिलाड़ी भांगड़ा करते नजर आए।

क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह
एआईसी24डब्ल्यूसी-एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप नाम से एयर इंडिया की फ्लाइट बुधवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 4:50 बजे बारबाडोस से रवाना हुई और 16 घंटे की नॉन-स्टॉप यात्रा के बाद गुरुवार को सुबह 6 बजे (भारतीय समयानुसार) दिल्ली पहुंची। यहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, लेकिन इससे प्रशंसकों का उत्साह कम नहीं हुआ। लोग स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पोस्टर लेकर उत्साह से जयकारे लगा रहे थे। फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव ने जयकारे लगाने वालों का साथ भी दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दर्शकों को सलाम किया, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फ्लाइंग किस उड़ाई।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button