करियरखेलदुनियादेशराजनीति

टी20 विश्व कप के बाद अब ‘पेरिस ओलंपिक’ की बारी

पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों से मिलकर दिया जीत का ‘गुरु मंत्र’

नीरज चोपड़ा के नेतृत्व में 28 एथेलेटिक्स जाएंगे पेरिस
LP Live, New Delhi: टी20 विश्व कप चैंपियन बनकर आई भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों के दल से एक खास मुलाकात की और उन्हें शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया तथा उन्हें इसके लिए गुरु मंत्र देते हुए शुभकामनाएं दी।

आगामी 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों में नीरज चोपड़ा, प्रियंका गोस्वामी और पीवी सिंधु जैसे नामी खिलाड़ी भी शामिल हैं। भारत ने पिछले टोक्यो ओलंपिक में 7 पदक हासिल किये थे, जिसमें एक स्वर्ण पदक मात्र भाला फेंक में हरियाणा के नीरज चोपड़ा के नाम रहा था। पीएम ने ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाड़ियों से उम्मीद जताई है कि इस बार और भी अधिक शानदार प्रदर्शन से भारत पदकों की संख्या बढ़ाएगा? कुछ खिलाड़ी पीएम मोदी से ऑनलाइन भी रुबरू हुए। पीएम मोदी ने इस दौरान यह भी कहा कि ओलंपिक में जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वह 15 अगस्त को लाल किले पर बुलाएंगे, क्योंकि मेडल जीतना बाद भी की बात है, लेकिन इसमें हिस्सा लेना भी बहुत बड़ा सम्मान है। 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस में आयोजित ओलंपिक खेलों कें 28 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम का नेतृत्व टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा करेंगे।

कुछ नया देखने को मिलेगा
खिलाड़ियों से मुलाकात में पीएम मोदी ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में उन्हें कुछ चीजें पहली बार देखने को मिलेंगी। निशानेबाजी में हमारे खिलाड़ियों की प्रतिभा सामने आ रही है। टेबल टेनिस में पुरुष और महिला दोनों टीमों ने क्वालीफाई किया है। हमारी निशानेबाज बेटियां भारतीय शॉटगन टीम का भी हिस्सा हैं। इस बार हमारी टीम के सदस्य कुश्ती और घुड़सवारी में उन श्रेणियों में भी प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें उन्होंने पहले कभी हिस्सा नहीं लिया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार खेलों में अलग ही उत्साह देखने को मिलेगा।

नीरज को चूरमा की दिलाई याद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान नीरज चोपड़ा के साथ मजाकिया अंदाज में बातचीत की। उन्होंने नीरज को उनकी मां द्वारा बनाया गया ‘चूरमा’ (हरियाणा और राजस्थान का एक लोकप्रिय खाना) लाने की याद दिलाई। पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान नीरज ने नमस्कार कर प्रधानमंत्री का अभिवादन करते हुए कहा कि कैसे हैं सर आप। इस पर पीएम मोदी ने हंसते हुए जवाब दिया, मैं वैसा ही हूं। इसके बाद पीएम मोदी ने मजाक में कहा कि मेरा चूरमा अभी तक नहीं आया है, जिससे हर कोई हंसने लगा। शरमाते हुए और मुस्कान के साथ नीरज ने जवाब दिया, इस बार हरियाणा वाला चूरमा खिलाएंगे सर, पिछली बार दिल्ली का चीनी वाला खाया था। प्रधानमंत्री ने घर का बना चूरमा खाने की अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button