अपराधशिक्षास्वास्थ्यहरियाणा

हरियाणा: महेन्द्रगढ़ में दर्दनाक हादसा-स्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की मौत

हादसे में 15 से ज्यादा स्कूली बच्चें घायल, ओवरटेक करते समय हुआ हादसा

प्रशासन व पुलिस हादसे की जांच में जुटी, बस चालक पुलिस हिरासत में
LP Live, Mahendragarh: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में ईद के त्यौहार पर एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। महेन्द्रगढ़ के उन्हानी गांव में 40 स्कूली बच्चों को ले जा रही एक प्राइवेट स्कूल बस ओवरटेक करते समय पलट गई, जिसमें आठ बच्चों की मौत हो गई और करीब डेढ़ दर्जन स्कूली बच्चें घायल हो गये। यह हादसा बस चालक की लापरवाही से होना बताया जा रहा है, जो शराब पीकर बस चला रहा था।

सूत्रों के अनुसार गुरुवार को ईद की सरकारी छुट्टी के बावजूद महेंद्रगढ़ के जीएल पब्लिक स्कूल ने छुट्टी नहीं की। इसलिए बच्चे स्कूल की बस में सवार होकर स्कूल जा रहे थे। जब यह बस उन्हानी गांव पहुंची, तो किसी वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में यह स्कूल बस पलट गई और चौतरफा हा हाकार मच गया। इस हादसे में घायल बच्चों को अस्प्ताल में भर्ती कराया गया, जहां 8 बच्चों की मौत होने की खबर है। हादसे के दौरान ग्रामीणों ने बचाव कार्य करने के साथ जिला प्रशासन व पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना की सूचना पर बच्चों के परिजन भी घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे। पुलिस का कहना है कि उपचार प्राथमिकता है और उसके बाद पूरे मामले की जांच की जाएगी। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में बच्चे खून से लथपथ हालत में सड़क पर गिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं लोग इन बच्चों को उठाकर इलाज के अस्पताल ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

नशे में था बस चालक
पुलिस के अनुसार महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित जीएलपी स्कूल की बस गुरुवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। गांव उन्हानी के पास स्कूल बस ओवरटेक करते हुए अचानक पलट गई। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और चीख-पुकार मच गई। हादसे की सूचना पर गांव के लोग भी मौके पर इकट्ठे हो गए। घटना स्थल पर मौजूद लोगों का आरोप है कि इस बस के ड्राइवर ने शराब पी रखी थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए महेंद्रगढ़ नागरिक अस्पताल पहुंचाया है। एक सवाल यहां भी खड़ा है कि जब ईद की सरकारी छुट्टी है तो इस स्कूल ने अवकाश क्यों नहीं किया। इस हादसे और अन्य कारणों की जिला प्रशासन और पुलिस जांच कर रही है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button