हरियाणा

हरियाणा: नौ जिलों में 61 पंचायत व जिला परिषद सदस्यों के भाग्य ईवीएम में कैद

पंचायत चुनाव के पहले चरण में पड़े 70.4 प्रतिशत वोट

LP Live, Chandigarh: हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं के लिए पहले चरण में नौ जिलों में मतदान हुआ। इस प्रकार राज्य के 9 जिलों भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूंह, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर में पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है। 27 नवंबर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे।
राज्य निर्वाचन आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के लिए पहले चरण के पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान संपन्न हुआ। पहले चरण में कुल 49,67,92 मतदाताओं को मतदान करना था, जिसमें शाम 7.30 बजे तक 34,96,333 मतदाताओं ने मतदान किया, जो कुल मतदान का 70.4 प्रतिशत है। सभी 9 जिलों में मतदान शांतिपूर्ण रहा, हालांकि कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी आई थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने तत्काल उस मशीन को बदला और मतदान शुरू करवाया। धनपत सिंह ने कहा कि जहां-जहां मतदान खत्म हो गया है, वहां-वहां पोलिंग स्टॉफ ने ईवीएम को जमा करवा दिया है। सभी ईवीएम को स्ट्रॉगरूम में रखा जाएगा। मतदान में लगे पोलिंग स्टॉफ, पुलिस कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने अपने कार्य को बखूबी निभाया। सभी बधाई के पात्र हैं।
किस जिले में कितना हुआ मतदान
1. भिवानी – 69.6 प्रतिशत
2. झज्जर – 66.6 प्रतिशत
3. जींद – 69.1 प्रतिशत
4. कैथल – 67.8 प्रतिशत
5. महेंद्रगढ़ – 70.4 प्रतिशत
6. नूंह – 72.1 प्रतिशत
7. पंचकूला – 77.9 प्रतिशत
8. पानीपत – 72.3 प्रतिशत
9. यमुनानगर – 75.4 प्रतिशत

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button