उत्तर प्रदेशशिक्षा

सृजनोत्सव कला प्रदर्शनी की कलाकृतियों ने मोहा मन

LP Live, Muzaffarnagar: महावीर चौक स्थित राजकीय संग्रहालय में चल रही सृजनोत्सव कला प्रदर्शनी 2023 का मंगलवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर डायट प्राचार्य संजय रस्तोगी और बीएसए शुभम शुक्ला ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान शिक्षकों और छात्रों द्वारा तैयार की गई पेंटिंग की प्रशंसा की।

प्रदर्शनी में पहुंचे डायट प्राचार्य संजय रस्तोगी ने कहा कि यह उत्सव प्रयास की एक कड़ी है। युवा एवं वरिष्ठ कलाकारों के इस कला सृजन में विद्यार्थियों, प्रशिक्षकों, शिक्षकों के अपने-अपने प्रयास शामिल होते हैं। हमारे आज के प्रयास ही कल के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे शिक्षकों के साथ-साथ छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन होगा और इस प्रकार के आयोजन नवपीढ़ी को कला सृजन के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ कला संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियों को प्रदान करेगा। कार्यक्रम संयोजक एवं प्रवक्ता डायट डा. पंकज वशिष्ट ने बताया की बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों, छात्रों एवं डीएलएड प्रशिक्षुओं की कलाकृतियों की प्रदर्शनी प्रथम बार जनपद में आयोजित हुई है, जिसकों लेकर छात्रों में भी उत्साह रहा। कार्यक्रम में प्रो. रजनीश गौतम ,डायट प्रवक्ता राजीव कुमार गुप्ता, राजीव कुमार, अंजली सिंह, विकिन,विनीता, पूनम चौधरी, श्रीपाल, शिव प्रसाद, प्रीति माथुर, जितेंद्र सिंह, मोनिका राठी, राखी चौधरी, दीपा रावत, प्रीति चौहान, पीयूष शर्मा, नेहा सेहरावत, वैशाली कपिल तोमर प्रशिक्षु सिमरन ,सृष्टि, योगेश, हिमांशु शर्मा, सनी, शशांक, विदुर आदि मौजूद रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button