उत्तर प्रदेशदिल्ली-एनसीआरदेशराजनीतिसाहित्य- कला संस्कृति,अध्यात्म

सोमवार को दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में भी आधे दिन का अवकाश

सीएम केजरीवाल ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर अवकाश के जारी किये आदेश

सीएम के प्रस्ताव पर उपराज्यपाल ने लगाई मुहर
LP Live, New Delhi: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिसके लिए पूरे देश में तैयारियों को देखते हुए केंद्रीय कार्यालय और कई राज्य सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश घोषित कर चुके हैं। वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली में 22 जनवरी को दोपहर 2:30 तक सरकारी दफ़्तर बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं।

अयोध्या में 22 जनवरी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में श्रीराम मंदिरन में श्रीराम लला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है। इसके लिए पूरे देश में अध्यात्मिक रुप से जोरो से तैयारियां की जा रही हैं। केंद्र सरकार ने इस दिन सभी केंद्रीय कार्यालयों में आधे दिन का ऐलान किया, तो कई राज्यों में भी 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया जा चुका है। अब दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी 22 जनवरी को दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों, यूएलबी, स्वायत्त निकायों, उपक्रमों और बोर्डों आदि कार्यालयों में आधे दिन के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिये हैं। इसके लिए सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को पहले ही एक प्रस्ताव भेजा था, जिसके लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना मंजूरी देते हुए अवकाश घोषित करने के आदेश दिये।

इन राज्यों में भी अवकाश रहेगा
इससे पहले केंद्र सरकार ने भी 22 जनवरी को देशभर में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। वहीं इससे पहले असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button