साहित्य- कला संस्कृति,अध्यात्महरियाणा

साहित्यकार दिनेश शर्मा ‘मानव शांति अवॉर्ड’ से अलंकृत

समाज में मानव अधिकारों और शांति के लिए उत्कृष्ट कार्य को प्रोत्साहन

LP Live, Desk: हरियाणा के युवा साहित्यकार, संस्कृति कर्मी तथा संस्कृत अध्यापक दिनेश शर्मा को ‘मानव शांति अवॉर्ड’ से अलंकृत किया गया। यह पुरस्कार उन्हें विश्व मानवाधिकार दिवस के मौके पर साहित्यकार मानव अधिकार संरक्षण संघ सोनीपत ने प्रदान किया।

सोनीपत जिले के खरखौदा में प्रताप सिंह मैमोरियल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में विश्व मानवाधिकार दिवस पर आयोजत वार्षिक सम्मान समारोह में मानव अधिकार संरक्षण संघ सोनीपत ने समाज में मानव अधिकारों और शांति के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिष्ठित 40 सामाजिक कार्यकर्त्ताओं को सम्मानित किया गया। कैथल जिले के गांव फरल निवासी साहित्यकार और संस्कृत शिक्षक दिनेश शर्मा भी साहित्य और संस्कृति के प्रति समाज को सजग करने में अपने लेखन से अलख जगा रहे हैं। उनके इस सामाजिक एवं रचनात्मक गतिविधियों को देखते हुए उन्हें ‘मानव शांति अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है।

समारोह में भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर की उपकुलपति डॉ. सुदेश छिकारा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। जबकि समारोह की अध्यक्षता मुख्य न्यायिक अधिकारी रमेश चंद्र द्वारा की गई। सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में नैशनल अवार्डी अंजू दहिया बनवाला और ट्री मैन देवेंद्र सूरा उपस्थित रहे। इस मौके पर जनसंपर्क अधिकरी बिजेंद्र और जिला लोकपाल एस.पी.शर्मा की मौजूदगी में संघ ने समाज में मानव अधिकारों और शांति के लिए कार्य करने वालों का सम्मान किया। समारोह में काव्यपाठ करने बाद दिनेश शर्मा ने मानव शांति अवॉर्ड के लिए मानव अधिकार संरक्षण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयवीर गहलावत, राष्ट्रीय सचिव धर्मप्रकाश आर्य, मार्गदर्शक डॉ. जे.पी. दलाल एवं समस्त कार्यकारिणी का का आभार जताया। इस अवसर पर हरियाणा और दिल्ली से शिक्षा के क्षेत्र से अनेक विद्वान तथा प्रताप मैमोरियल स्कूल के हजारों विद्यार्थी उपस्थित रहे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button