करियर

सम्मिलित चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2021 के परिणाम घोषित

विभिन्न श्रेणी के पांच विकलांग समेत 340 उम्मीदवारों की अनुशंसा

LP Live, New Delhi: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 21 नवम्बर, 2021 को आयोजित सम्मिलित चिकित्सा. सेवा परीक्षा-2021 के लिखित परीक्षा (भाग-I) और जुलाई से अक्टूबर 2022 के दौरान आयोजित व्यक्तित्व परीक्षण (भाग-II) के परिणामों के आधार पर दो श्रेणियों में सेवाओं व पदों के अंतर्गत नियुक्ति हेतु 340 अनुशंसित उम्मीेदवारों की सूची जारी की है, जिनमें सामान्य श्रेणी के दो विकलांग समेत 96, आर्थिक रुप से कमजोर श्रेणी (EWS) के 22, ओबीसी के तीन विकलांग समेत 219 तथा अनुसूचित जाति के तीन उम्मीदवारों की अनुशंसा की गई है। इसमें प्रथम श्रेणी में केन्द्रीय स्वास्थ्य सेवा के कनिष्ठ वेतनमान के पद तथा द्वितीय श्रेणी में रेलवे के अंतर्गत सहायक मंडल चिकित्साद अधिकारी, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के अंतर्गत सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी और और पूर्वी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अलावा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी ग्रेड-II के पदों का चयन किया गया है।
मूल दस्तावेजों का सत्यापन
आयोग के अनुसार अनंतिम रूप से अनुशंसित उम्मी्दवारों को नियुक्ति प्रस्ताव तब तक जारी नहीं किया जाएगा, जब तक आयोग इन उम्मीेदवारों से प्रतीक्षित मूल दस्तावेजों का सत्यामपन नहीं कर लेता। ऐेसे उम्मीेदवारों की अनंतिम स्थिति, अंतिम परिणाम की घोषणा की तिथि से छह माह की अवधि तक ही मान्य रहेगी। यदि संबंधित उम्मीरदवार, इस अवधि के दौरान आयोग द्वारा अपेक्षित दस्ताावेज जमा करने में विफल रहते हैं, तो उनकी उम्मीेदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में आगे किसी पत्र आदि पर विचार नहीं किया जाएगा।
सुविधा केंद्र पर सूचना
संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में परीक्षा भवन के नजदीक एक ‘सुविधा केन्द्र’ है। उम्मीदवार इस केन्द्र से अपनी परीक्षा/भर्ती के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी/स्पगष्टीरकरण कार्य दिवसों में प्रात: 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक स्वयं आकर अथवा दूरभाष संख्या 011-23385271 और 011-23381125 से प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट (अर्थात www.upsc.gov.in) पर भी उपलब्ध होगा। अंक-पत्र, परिणाम के प्रकाशन की तारीख के पंद्रह दिनों के अंदर आयोग के वेबसाइट www.upsc.gov.in पर उपलब्धव होंगे।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button