अन्य राज्य

मध्य प्रदेश में दोहरी सुरंग व बाईपास निर्माण कार्य पूर्ण

जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में कोई हस्तक्षेप नहीं होगा: गडकरी

LP Live, Desk: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि मध्य प्रदेश में एनएच 75ई के रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग सहित चुरहट बाईपास पर काम लगभग पूरा हो गया है। इससे अब जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में बिना किसी हस्तक्षेप के होगी।
गडकरी ने कहा कि सतत विकास के दृष्टिकोण से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते हुए और मनुष्य, प्रकृति और वन्यजीवों के सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व को सुनिश्चित करते हुए, इस बाईपास में दोरही सुरंग है। गडकरी ने कहा कि ट्रैफिक डायवर्जन के परिणामस्वरूप ‘व्हाइट टाइगर मोहन’ के प्राकृतिक आवास को बहाल किया गया है। उन्होंने कहा कि उचित संख्या में अंडरपास सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाओं को कम करेंगे और सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सुरंग के निर्माण से मोहनिया घाट पर यातायात की बाधा कम होगी और आवागमन सुगम होगा। मंत्री ने कहा कि ट्विन ट्यूब टनल के निर्माण से रीवा से सीधी के बीच की दूरी में सुधार के साथ लगभग 7 किमी की दूरी कम हो गई है, जिससे यात्रा के समय में भी 45 मिनट की कमी आएगी। गडकरी ने कहा कि नए भारत को स्थिरता के साथ बदलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमारे सुशासन की पहचान है।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button