देश

पीएम मोदी व सोनिया समेत कई नेताओं का विचार विमर्श

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पारंपरिक बैठक में शामिल हुए नेता

लोक लेखा समिति की शताब्दी स्मारिका का हिंदी डिजिटलीकरण संस्करण जारी
LP Live, New Delhi:
संसद के शीतकालीन सत्र के स्थगित होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पारंपरिक बैठक में सभी दलों के नेताओं ने हिस्सा लेकर विचार विमर्श किया। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा कांग्रेस नेता श्रीमती सोनिया गांधी और अन्य दलों के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सेदारी की।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कक्ष में सत्र के अंत में पारंपरिक बैठक हुई। इस बैठक में बिरला के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, लोकसभा में प्रतिपक्ष कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और अन्य राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने हिस्सा लिया।

शताब्दी स्मारिका का हिंदी संस्करण
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन में लोक लेखा समिति की शताब्दी स्मारिका के हिंदी संस्करण को डिजिटल स्वरूप में जारी किया। गत वर्ष संसद की लोक लेखा समिति ने अपना शताब्दी वर्ष मनाया था और उस अवसर पर महामहिम राष्ट्रपति ने समिति की शताब्दी स्मारिका का अंग्रेजी संस्करण जारी किया था। शुक्रवार को बिरला ने संसद की लोक लेखा समिति के सभापति एवं सभी सदस्यों तथा देश भर के विधानमंडलों की लोक लेखा समितियों के सभी सभापतियों और सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने समिति के सभी पूर्व सभापतियों तथा सदस्यों का आभार व्यक्त किया और भारत के नवनिर्माण में लोक लेखा समिति की प्रभावी भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर लोक लेखा समिति के सभापति अधीर रंजन चौधरी तथा लोक सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह मौजूद रहे।

चौधरी चरण सिंह को पुष्पांजलि
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में सांसदों ने संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह के चित्र पर उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल, संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, भूपेन्द्र यादव, संजीव बालियान, सांसद जयंत चौधरी, धर्मेंद्र यादव, टीआर बालू शामिल हुए। जबकि राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश; संसद सदस्य व् पूर्व सांसदों ने भी चौधरी चरण सिंह को पुष्पांजलि अर्पित की।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button