देशस्वास्थ्यहरियाणा

नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल का हरियाणा दौरा

हरियाणा 112 परियोजना में स्वास्थ्य सेवाओं की पहल को सराहा

LP Live, Chandigarh: हरियाणा सरकार ने प्रदेश में हरियाणा 112 परियोजना के तहत आपातकाली स्वास्थ्य सेवाओं का पुलिस की मदद से सशक्त बनाने की पहल की है। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी.के. पॉल ने राज्य सरकार की हरियाणा 112 परियोजना की विशेषताओं एवं एम्बुलेंस सेवाओं सहित अन्य आपातकालीन सेवाओं के साथ इस एकीकरण की जानकारी लेकर सराहना की।

पंचकूला पहुंचे नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने सोमवार को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती जी. अनुपमा एवं निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन प्रभजोत सिंह के साथ आज स्टेट इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर (एसईआरसी), हरियाणा 112 पंचकूला का दौरा किया, जहां अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, दूरसंचार एवं आईटी डॉ ए. एस. चावला, जो हरियाणा 112 परियोजना के नोडल अधिकारी भी हैं आदि ने नीति आयोग की टीम का स्वागत किया। इस दौरान वीके पॉल को अधिकारियों ने चौबीसों घंटे पुलिस सहायता के साथ नागरिकों को सशक्त बनाने की दिशा में हरियाणा पुलिस की विशेष पहल की जानकारी दी। इस मौके पर डॉ. पॉल ने एकीकृत मोड में विश्व स्तरीय आपातकालीन प्रतिक्रिया केन्द्र की स्थापना व इसके सुचारू रूप से संचालन के लिए हरियाणा सरकार और ईआरएसएस हरियाणा टीम के प्रयासों की सराहना की।

योजना को देश के लिए मॉडल बताया
नीति अयोग के सदस्य पॉल ने संकट के समय सभी लोगों को असाधारण सेवाएं प्रदान करने के लिए ईआरएसएस हरियाणा की भी काफी सराहना करते हुए भविष्य में अनुकरण करने के लिए देश के लिए एक मॉडल के रूप में इसका उल्लेख किया। डॉ. वी.के. पॉल को एसईआरसी बिल्डिंग में कम्युनिकेशन ऑफिसर रूम, डिस्पैच ऑफिसर रूम, ट्रेनिंग हॉल, ऑडिटोरियम और कैफेटेरिया आदि सहित बिल्डिंग का अवलोकन किया। इस अवसर पर हरियाणा 112 टीम और स्वास्थ्य विभाग, हरियाणा के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि संकट में फंसे नागरिकों को कम से कम समय में सहायता प्रदान करने की हरियाणा सरकार की ऐतिहासिक पहल हरियाणा 112 ने कम समय में आम लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई है।

 

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button