दिल्ली-एनसीआरस्वास्थ्य

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के 139 चिकित्सकों का प्रमोशन

उप राज्यपाल सक्सेना दी पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी

LP Live, New Delhi: दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की पदोन्नति के लंबित मामलों के निपटान की दिशा में उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने सोमवार को दिल्ली सरकार के विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत 139 चिकित्सकों को प्रोन्नत करने की मंजूरी दे दी है।

उपराज्यपाल सचिवालय के सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों की ग्रेड-2 से ग्रेड-1 में पदोन्नति को सोमवार को मंजूरी प्रदान की गई है। सचिवालय ने कहा कि इन डॉक्टरों (गैर-शिक्षण विशेषज्ञ) की पदोन्नति चार साल की सेवा पूरी करने के बाद 2020-21 से लंबित थी। सूत्रों के अनुसार शुरुआत में 2014-2015 में यूपीएससी द्वारा नियुक्त ये डॉक्टर पं. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, लोक नायक अस्पताल, बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल जैसे दिल्ली सरकार के अस्पतालों में काम कर रहे हैं। विभिन्न विषयों के इन डॉक्टरों और विशेषज्ञों में प्रसूति एवं स्त्री रोग, ईएनटी, बाल रोग, चिकित्सा, नेत्र विज्ञान, पल्मोनोलॉजी और एनेस्थीसिया आदि शामिल हैं। इस मंजूरी का मकसद सरकारी अस्पतालों में काम करने वाले चिकित्सा पेशेवरों को बेहतर सेवा शर्ते और सुविधाएं देना और उन्हें जल्द से जल्द पदोन्नति सुनिश्चित करना है।

 

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button