दुनिया

दिल्ली- एनसीआर सहित कई जगह भूकंप के झटके

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में भी लगे भूकंप के झटके

LP Live, Desk: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर सहित कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई है। दिल्ली- एनसीआर में 1 बजकर 58 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप से लोग एकदम दहशत में आ गए और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके नोएडा और आसपास के शहरों में भी महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 6.3 थी।


नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार 9 नवंबर को करीब 1.57 बजे नेपाल और मणिपुर में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। वहीं दिल्ली के न्यू अशोक नगर, विवेक विहार आदि जगह भूकंप के जोरदार झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर से निकलकर गलियों में आ गए। यूपी और उत्तराखंड तक भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

admin

लोकपथ लाइव वेबसाइड एक न्यूज बेवसाइट है। यहां खबरों के साथ देश के प्रतिभाशाली व्यक्तियों का परिचय भी उनकी उपलब्धियों के साथ कराना हमारी प्राथमिकता में शामिल है। हमारा मकसद आप तक सच्ची खबरें तथ्यों के साथ पहुंचाना है। लोकपथ लाइव पर अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय सहित विभिन्न राज्यों के जिलों और गांव तक की ताजा खबरें पढ़ सकते हैं। - प्रधान संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button